script

यूपी: फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, अब महापुरुषों की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़

locationसहारनपुरPublished: May 04, 2022 10:22:10 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

सहारनपुर के कस्बा बड़गांव क्षेत्र में महापुरुषों के चित्र पर कालिख पोत दिए जाने की घटना सामने आई है। तीन वर्ष पहले भी बड़गांव क्षेत्र से ही जिले में जातीय हिंसा की चिंगारी भड़की थी। इस बार भी कुछ शरारती तत्वों ने ऐसा ही कदम उठाने की कोशिश की लेकिन अपने मंसूबों में सफल नहीं हो सके।

ssp_saharanpur.jpg

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तौमर

सहारनपुर। काष्ठ नगरी के नाम से विख्यात यूपी के सहारनपुर में एक बार फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। यहां बड़गांव थाना क्षेत्र के गांव मोरा में विकृत मानसिकता के लोगों ने होर्डिंग पर लगे महापुरुषों के चित्रों पर कालिख पोत दी। इस घटना से लोगों का गुस्सा फूटने लगा और भीड़ इकट्ठा होने लगी लेकिन ग्रामीणों की सूझबूझ से मामला टल गया। ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

पूरा मामला बड़गांव थाना क्षेत्र के गांव मोरा का है। मोरा गांव जाने के लिए बड़गांव से लिंक नहर से ठाकुरद्वारा मंदिर रोड होते हुए जाना होता है। इसी रोड पर महापुरुषों के चित्र लगे हुए हैं, होर्डिंग्स लगे हुए हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि सोमवार रात विकृत मानसिकता के लोगों ने हार्डिंग पर लगे महापुरुषों के चित्रों के चेहरे पर कालिख पोत दी। इस तरह माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर भी इसकी फोटो वायरल कर दी। सोशल मीडिया पर मामला वायरल होने के बाद लोगों का गुस्सा फूटने लगा और बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। ग्राम प्रधान दिलबाग सिंह ने बताया कि घटना प्रकाश में आई है। किन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है इसकी जानकारी नहीं है लेकिन ग्रामीणों की सूझबूझ से विकृत मानसिकता के लोगों की माहौल बिगाड़ने की कोशिश बेकार गई। ग्रामीणों ने उन सभी होर्डिंग्स को उतरवा दिया और उनके स्थान पर नए होर्डिंग्स लगा दिए। पुलिस का कहना है कि अभी उनके पास इस घटना को लेकर कोई शिकायत नहीं आई है जिन लोगों ने ऐसा किया है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस स्वयं भी इस मामले के बारे में लोगों से पूछताछ करेगी और ऐसे लोगों का पता लगाने की कोशिश करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो