scriptरैगिंग के आरोपों में घिरी मेडिकल की दो छात्राएं ‘निलंबित’ | Two medical students suspended on charges of ragging | Patrika News

रैगिंग के आरोपों में घिरी मेडिकल की दो छात्राएं ‘निलंबित’

locationसहारनपुरPublished: Aug 01, 2021 06:57:47 am

Submitted by:

shivmani tyagi

जूनियर छात्रा के साथ रैगिंग करने के आरोपों में घिरी मेडिकल छात्राओं पर लगे आरोप प्राथमिक जांच में सही पाए जाने पर दोनों छात्राओं को पंद्रह दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Ragging

रैगिंग

सहारनपुर ( saharanpur news ) रैगिंग के आरोपों में घिरी सहारनपुर मेडिकल कॉलेज ( Saharanpur Medical College ) की दो छात्राओं को पंद्रह दिन के लिए हॉस्टल से निलंबित कर दिया गया है। अब इस अवधि में इन छात्राओं को हॉस्टल से बाहर रहना हाेगा। प्राथमिक पड़ताल में आरोप सही पाए जाने पर प्राचार्य ने दोनों छात्राओं के खिलाफ एक्शन लेते हुए यह सजा दी है। इसके साथ ही दोनों को चेताया गया है कि अगर भविष्य में इस तरह की शिकायत मिली ताे तगड़ी कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

यूपी के अफसर अब नहीं कर सकेंगे महंगी हवाई यात्रा और नए वाहन खरीद पर लगा प्रतिबंध

सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही। पिछले वर्ष भी मेडिकल के कई स्टूडेंट पर कैम्पस के अंदर ही रैगिंग करने के आरोप लगे थे। इस बार दो छात्राओं पर रैगिंग करने का आरोप लगे हैं। राजकीय मेडिकल कॉलेज पिलखनी में आई मेडिकल की छात्रा पर सीनियर छात्राओं ने अपने नोट्स बनाने का दबाव बनाया। नाेट्स नहीं बनाने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी। इस पर छात्रा घबरा गई और उसने अपने परिजनों काे खबर कर दी।
यह भी पढ़ें

पानी के तेज बहाव में बह गया 13 वर्षीय किशोर, तलाश में लगाए गए 20 गोताखोर

छात्रा के परिजनाें ने इसकी शिकायत मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से की तो रैगिंग की बात सामने आने पर हड़कंप मच गया। एंटी रैगिंग कमेटी काे यह पूरा मामला सौंप दिया गया। 20 दिन पहले हुई इस घटना पर अब एंटी रैगिंग कमेटी ने अपनी रिपाेर्ट दी है। रिपाेर्ट में आरोप सही पाए गए हैं। इस रिपाेर्ट के आधार पर प्राचार्य डॉक्टर अरविंद त्रिवेदी ने दोनों आरोपी छात्राओं को पंद्रह दिन के लिए हॉस्टल से निलंबित कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो