scriptछात्रवृत्ति घोटाला सहारनपुर के दो चर्चित शिक्षण संस्थानों पर FIR | UK police take action against Saharanpur education institute | Patrika News

छात्रवृत्ति घोटाला सहारनपुर के दो चर्चित शिक्षण संस्थानों पर FIR

locationसहारनपुरPublished: Oct 22, 2019 11:08:55 am

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

Millennium Institute व कृष्णा ITI पर लाखों रुपए हड़पने का आरोप
एसआईटी की जांच के बाद उत्तराखंड पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

करोड़ों के घोटाले का हुआ पर्दाफाश, सचिव के पद से हटाया पर अभी भी उपायुक्त के पद पर है बरकरार

करोड़ों के घोटाले का हुआ पर्दाफाश, सचिव के पद से हटाया पर अभी भी उपायुक्त के पद पर है बरकरार

सहारनपुर। स्मार्ट सिटी सहारनपुर के लोगों के लिए शर्म की बात है कि सहारनपुर में चल रहे शिक्षण संस्थानों में अपराधिक कृत्य हो रहे हैं। मामला खुलने पर हरिद्वार के सिडकुल थाने की पुलिस ने सहारनपुर के दो शिक्षण संस्थानों पर एफआईआर (FIR) दर्ज की है। इन दोनों शिक्षण संस्थानों पर फर्जी तरीके से एडमिशन दिखाकर छात्रवृत्ति हड़पने के आरोप हैं।
छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर सहारनपुर का नाम एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार घोटाले के तार पड़ोसी राज्य उत्तराखंड से भी जुड़ गए हैं। उत्तराखंड के हरिद्वार और देहरादून जिले में करीब 5 वर्ष पहले छात्रवृत्ति घोटाले का मामला सामने आया था। उस समय नैनीताल हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी। उस याचिका पर हाईकोर्ट ने एसआईटी गठित की थी। एसआईटी (SIT) की मॉनिटरिंग हरिद्वार एसपी क्राइम मंजूनाथ टीसी कर रहे थे। एसआईटी रिपोर्ट में उत्तराखंड समेत उत्तर प्रदेश के करीब 7 शिक्षण संस्थानों के नाम उजागर हुए थे। उन सभी पर करोड़ों रुपए की छात्रवृत्ति डकारने के आरोप हैं। इसी कड़ी में हरिद्वार के थाना सिडकुल पुलिस ने सहारनपुर के मिलेनियम इंस्टीट्यूट और कृष्णा प्राइवेट आईटीआई के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की है। आरोपों के अनुसार मिलेनियम इंस्टीट्यूट पर ₹66 लाख से अधिक का फर्जीवाड़ा करने का आरोप हैं जबकि कृष्णा आईटीआई पर करीब 54 हजार रुपये हड़पने का आरोप है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो