scriptSaharanpur : एनआईए और एटीएस ने देवबंद से कर्नाटक के फारुख को उठाया, सामने आया आईएसआईएस का कनेक्शन | up ats raids in deoband saharanpur madrasa student in custody | Patrika News

Saharanpur : एनआईए और एटीएस ने देवबंद से कर्नाटक के फारुख को उठाया, सामने आया आईएसआईएस का कनेक्शन

locationसहारनपुरPublished: Jul 31, 2022 02:00:26 pm

Submitted by:

lokesh verma

एनआईए और यूपी एटीएस ने रविवार अलसुबह देवबंद में ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए मदरसा छात्र का युवक का नाम फारूख है, जो कि कर्नाटक का रहने वाला है। फारूख के पास से आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस के साथ अन्य दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

nia-and-ats.jpg
सहारनपुर का देवबंद एक बार फिर एनआईए और यूपी एटीएस रडार पर है। एनआईए और यूपी एटीएस ने रविवार अलसुबह देवबंद में ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए मदरसा छात्र का युवक का नाम फारूख है, जो कि कर्नाटक का रहने वाला है। फारूख के पास से आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस के साथ अन्य दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। फिलहाल एनआईए की टीम फारूक से पूछताछ करने में जुटी है। बताया जा रहा है कि फारूख को आईएसआईएस से जुड़े होने की सूचना के बाद उठाया गया है।
जानकारी के अनुसार, मदरसा छात्र फारूख देवबंद में रहकर लगातार आतंकी संगठन आईएसआईएस के वाट्सएप ग्रुप से जुड़ा था और अपने आकाओं से दिशा निर्देश ले रहा था। एनआईए और यूपी एटीएस की टीम रविवार की सुबह करीब 4 बजे देवबंद पहुंची और मदरसे में छापेमारी कर युवक फारूख को हिरासत में लिया। देवबंद के मदरसे में रह रहे बेंगलुरु के छात्र फारूख से एनआईए की टीम ने कुछ दस्तावेज भी बरामद किए हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फारूख कई भाषाओं का जानकार है। वह आतंकी साहित्य का अनुवाद किया करता था।
यह भी पढ़ें – भीषण सड़क हादसा, रोडवेज बस और वैन की भिड़ंत में चार कांवड़ियों की मौत, कई घायल

स्थानीय पुलिस को नहीं जानकारी

15 अगस्त से पहले एनआईए की कार्रवाई से सहारनपुर का देवबंद एक बार फिर चर्चाओं में है। बताया जा रहा है कि फारूख से किसी गुप्त स्थान पर एनआईए की टीम पूछताछ कर रही है। वहीं, स्थानीय पुलिस का कहना है कि उन्हें कार्रवाई के संबंध में एनआईए की तरफ से किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है।
यह भी पढ़ें – फिर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा नोएडा, एनकाउंटर में एक बदमाश को मारी गोली

पहले भी सामने आ चुके हैं देवबंद के आतंकी कनेक्शन

बता दें कि एनआईए और एटीएस पहले भी देवबंद में कार्रवाई कर चुकी हैं। 13 मार्च 2022 को देवबंद के एक हॉस्टल से इनामुलहक नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया था। जो कि राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त था और उसका लश्कर के आतंकियों से कनेक्शन भी सामने आया था। इसके बाद पिछले माह 23 जून को एनआईए ने देवबंद के मदरसा जकरिया से इस्लामी तालीम हासिल करने वाले रोहिंग्या छात्र मुजीबुल्लाह को भी हिरासत में लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो