scriptUP निकाय चुनाव: आजादी के बाद यहां पहली बार हुआ चुनाव और सपा, बसपा ने कर दिया कुछ ऐसा, देखें वीडियो | UP nagar nigam election first time in Saharanpur and SP-BSP do thing | Patrika News

UP निकाय चुनाव: आजादी के बाद यहां पहली बार हुआ चुनाव और सपा, बसपा ने कर दिया कुछ ऐसा, देखें वीडियो

locationसहारनपुरPublished: Nov 30, 2017 11:59:00 am

Submitted by:

pallavi kumari

बड़ी लापरवाही मतदान केंद्र के गेट पर ही लगे रहे प्रत्याशियों के पोस्टर, नगर निकाय के अंतिम चरण में दिखा ऐसा नजारा
 
 

BSP AND SP

BSP AND SP

सहारनपुर. आजादी के बाद सहारनपुर में पहली बार होने जा रहे मेयर पद के चुनाव में खामियों और लापरवाहियों का भी बोलबाला रहा। मतदाताओं के वोट काटने को लेकर अलग-अलग बूथों पर दिनभर छिटपुट हंगामें होते रहे। सहारनपुर में ही एक बूथ ऐसा भी था जहां पर मतदान के समय भी प्रचार होता रहा। हम बात कर रहे हैं इस्लामिया डिग्री कॉलेज में बने मतदान केंद्र की। यह मतदान केंद्र संवेदनशील मतदान केंद्रों में शुमार है इसलिए यहां पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। पैरामिलिट्री फोर्स भी लगाई गई लेकिन लापरवाही उस समय देखने को मिली जब दोपहर के 12:00 बजे तक इस मतदान केंद्र के मुख्य गेट पर प्रत्याशियों के पोस्टर तक नहीं हटाए गए।
यह भी पढ़ें
UP निकाय चुनाव एग्जिट पोल: साफ हुई तस्वीर, इस पार्टी की जीत दिख रही तय

यहां मतदाता मतदान करने के लिए आते रहे पुलिस मतदान केंद्र के बाहर खड़े लोगों को हटाती रही मतदाताओं के मोबाइल फोन भी चेक होते रहे लेकिन मतदान केंद्र के गेट पर लगे प्रत्याशियों के पोस्टरों को किसी ने नहीं हटाया। यहां निर्दलीय से लेकर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों के पोस्टर लगे हुए थे।
मतदान स्थल के केंद्र और बिल्डिंग की दीवारों पर लगे हैं पोस्टर
इस्लामिया डिग्री कॉलेज मतदान स्थल की सहारनपुर के बड़े मतदान केंद्रों में गिनती होती है। यह मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है और इस मतदान स्थल को संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है। इस लिहाज से यह मतदान केंद्र सामान्य मतदान केंद्र नहीं है बावजूद इसके यहां खुली लापरवाही देखने को मिली मतदान स्थल के बिल्कुल गेट पर निर्दलीय प्रत्याशी जिसका चुनाव चिन्ह सूरज था उसके पोस्टर लगे हुए थे और मतदान स्थल की दीवारों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी साजिद चौधरी और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी हाजी फजलुर्रहमान के पोस्टर मतदान के समय भी लगे रहे और इन को हटाया नहीं गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो