scriptसहारनपुर में भाजपा और बसपा के बीच कांटे की टक्कर, हाजी फजलुर्रहमान ने बनाई बढ़त | up nikay chunav Fork collision between BJP and BSP | Patrika News

सहारनपुर में भाजपा और बसपा के बीच कांटे की टक्कर, हाजी फजलुर्रहमान ने बनाई बढ़त

locationसहारनपुरPublished: Dec 01, 2017 02:02:40 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

सहारनपुर में भाजपा और बसपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। फिलहाल, बसपा प्रत्याशी ने अपनी बढ़त बना रखी है।

up nikay chunav Fork collision between BJP and BSP

Nikay Chunav 2017

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में भाजपा को इस बार बसपा से कड़ी टक्कर मिल रही है। दोपहर डेढ़ बजे तक 23 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी थी। इसमें भाजपा 16 हजार वोटों से आगे थी। भाजपा को कुल एक लाख, 20 हजार. 694 वोट मिले थे। वहीं, बसपा को एक लाख, 43 हजार आठ वोट मिले थे। कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही, जबकि सपा को चौथे नंबर से संतोष करना पड़ रहा है। यहां, 26 राउंड की गिनती होनी है।
इससे पहले राउंड में बसपा के हाजी फजलुर्रहमान भाजपा के प्रत्याशी संजीव वालिया को पीछे छोड़ गए हैं और वोटों से आगे चल रहे हैं। सुबह 8:00 बजे सहारनपुर में काउंटिंग शुरू हो गई थी। बता दें कि यहां ईवीएम से मतदान हुआ है, इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही नतीजे आ जाएंगे। पहले राउंड का परिणाम 9:00 बजे तक सामने आ चुका था। पहले राउंड में बसपा 20 मतों से आगे चल रही थी और इसके बाद जब दूसरे राउंड के नतीजे आए तो हाथी की चाल और तेज हो गई। दूसरे राउंड के नतीजों के मुताबिक, बसपा को 11067 वोट मिले हैं जबकि भाजपा को 8799 और कांग्रेस को 3899 वोट दूसरे राउंड तक मिले हैं। वहीं, बिजनौर में नजीबाबाद नगर पालिका में मतगणना के दौरान पोस्टल बैलेट में कैंसिलेशन को लेकर CDO और पूर्व चेयरमैन मौजज्म खान में विवाद हो गया। दोनों में जमकर नोकझोंक के बाद डीएम भी मौके प पहुंच गए। उधर, शामली शामली नगर पालिका में डाक मतों में भाजपा आगे है जबकि कैराना नगर पालिका में सपा और कांधला नगर पालिका में भाजपा आगे चल रही है। वहीं, मेरठ के मवाना नगर में कृषक इंटर कॉलिज में मतगणना 8 बजे की बजाए 9 बजे शुरू की गई। नगर पंचायत के दो डिब्बों की मतगणना हो रही है।
22 राउंड का ग्रांड टोटल करेगा मेयर का फैसला टोटल 22 राउंड में मतदान पूरा होना है और पहले दो राउंड में बसपा को तेजी मिल रही है। बसपा आगे है जबकि भाजपा दूसरे नंबर पर और कांग्रेस तीसरे नंबर पर है।
ये हैं प्रत्याशीबहुजन समाज पार्टी से फजलुर्रहमान, भारतीय कमुनिस्ट पार्टी बाल और हंसिया से फरीद, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से शशि कुमार वालिया, आम आदमी पार्टी से मोहम्मद सलीम, समाजवादी पार्टी से साजिद चौधरी, भारतीय जनता पार्टी से संजीव वालिया, अफरोज जहां निर्दलीय , अब्दुल वाहिद निर्दलीय, इसरार निर्दलीय, मोहम्मद इसरार प्रमुख निर्दलीय, शीला देवी निर्दलीय, सलाउद्दीन राजा निर्दलीय है।

ट्रेंडिंग वीडियो