बड़ी खबरः सहारनपुर में दिन निकलते ही पुलिस-बदमाशाें की मुठभेड़, एक लाख के दाे ईनामी ढेर

shivmani tyagi | Publish: Sep, 16 2018 10:24:57 AM (IST) Saharanpur, Uttar Pradesh, India

अपहरण कर 5 लाख की फिराैती मांग रहे 50-50 हजार के दाे इनामियाें काे पुलिस ने किया ढेर, दाे पुलिसकर्मियाें काे भी लगी गाेली

सहारनपुर।

सरसावा थाना क्षेत्र के गांव कलरी आैर इब्राहिमी के जंगलाें में पुलिस आैर बदमाशाें के बीच हुई मुठभेड़ में दाे बदमाश ढेर हाे गए। दाेनाें आेर से चली गाेलियाें में एक दराेगा आैर सिपाही काे भी गाेली लगी है। बदमाशाें ने साैराना के एक खनन सामग्री व्यापारी आैर उसके ड्राईवर का अपहरण कर लिया था। पुलिस आैर ग्रामीणाें ने भाग रहे बदमाशाें काे जंगलाें में घेर लिया था। एसएसपी सहारनपुर उपेंद्र अग्रवाल के मुताबिक मुठभेड़ के दाैरान अपह्त दाेनाें ग्रामीणें काे सकुशल छुड़ा लिया गया। इस दाैरान दाे बदमाश गाेली लगने से घायल हाे गए जिन्हे बाद में अस्पताल में मृत घाेषित कर दिया। दाे पुलिसकर्मियाें काे भी गाेली लगी है जिनका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

 

यह भी पढ़ेंः इमरान मसूद ने भीम आर्मी संस्‍थापक चंद्रशेखर को लगाया गले तो 'रावण' ने कह दी यह बात, सभा में छा गया सन्‍नाटा

रविवार देर रात कुछ बदमाशाें ने सरसावा थाना क्षेत्र के गांव साैराना के रहने वाले खनन व्यापारी उमेश गुर्जर व इसके चालक का सरसावा रेलवे स्टेशन के पास स्थित पुल के नीचे उस समय अपहऱण कर लिया गया था जब यह दाेनाें घाेड़ा पीपली अपने डंपर देखने जा रहे थे। अपहरण के बाद बदमाशाें ने उमेश के ही माेबाईल फाेन से पांच लाख रुपये की डिमांड की। यह खबर मिलते ही परिवार में काेहराम मच गया। उमेश के भाई ने फिराेती की आई कॉल आैर अपहरण हाे जाने की सूचना तुरंत सरसावा थाना प्रभारी आदेश कुमार त्यागी काे दी। इस दुस्साहसिक वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस आैर ग्रामीणाें ने बदमाशाें का पीछा किया आैर बदमाशाें काे इब्राहिमी आैर कलरी के जंगलाें में घेर लिया। अपहरण की सूचना मिलते ही एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह आैर सीआे नकुड़ यतेंद्र नागर एसआेजी टीम के साथ माैके पर पहुंच गए। इस दाैरान हुई मुठभेड़ में पुलिस ने अपह्त साैराना निवासी उमेश आैर तुलसी काे सकुशल छुड़ा लिया गया। इस मुठभेड़ में दाे बदमाशाें की गाेली लगने से माैत हाे गई थी। इनमें से एक बदमाश की पहचान आेमपाल हजारी के रूप में हुई है। एसएसपी के मुताबिक आेमपाल पर 50 हजार का इनाम था। मृतक दूसरे बदमाश की पहचान विक्की निवासी जलालाबाद थाना थानाभवन जिला शामली के रूप में हाेना बताई जा रही है।

 

दाे पिस्टल हुए बरामद

पुलिस ने बदमाशाें से मुठभेड़ के बाद दाे पिस्टल आैर एक बाइक भी बरामद हाेने की बात कही है। सरसावा में अपहरण की यह दूसरी घटना है इससे पहले भी सरसावा में अपहरण हुआ था अब एक बार फिर सरसावा थाना क्षेत्र में यह दूसरी वारदात है।

 

इन पुलिसकर्मियाें काे लगी गाेली

चाैकी प्रभारी शाहजहांपुर दुष्यंत शर्मा आैर सिपाही रजनीश ताैमर काे गाेली लगी है। दाेनाें काे उपचार के लिए सहारनपुर जिला अस्पताल में भर्ती में कराया गया है।

Ad Block is Banned