यूपीः लाेकसभा चुनाव ड्यूटी के लिए रवाना हुआ पुलिस का जवान इंसास राइफल के साथ 'लापता'

यूपीः लाेकसभा चुनाव ड्यूटी के लिए रवाना हुआ पुलिस का जवान इंसास राइफल के साथ 'लापता'
up police

shivmani tyagi | Publish: May, 19 2019 11:47:02 AM (IST) | Updated: May, 19 2019 11:47:03 AM (IST) Saharanpur, Saharanpur, Uttar Pradesh, India

- सहारनपुर पुलिस लाइन से चुनाव ड्यूटी के लिए हुआ था रवाना

- इंसास राइफल लेकर की थी रवानगी

- चुनाव संपन्न फिर भी वापस नहीं लौटा पुलिसकर्मी

सहारनपुर। चुनाव नतीजों से पहले उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से बड़ी खबर है। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए इंसाास राइफल के साथ ड्यूटी पर गया सहारनपुर पुलिस का जवाब गायब लापता हाे गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जवान और इंसास राइफल की तलाश शुरू कर दी है।

दरअसल सभी चरणों के चुनाव पूर्ण होने के बाद भी सिपाही वापस नहीं लौटा है। सिपाही के गायब होने का पता तब चला जब चुनाव कराकर वापस लौट चुके सभी सिपाहियाें की सूची का मिलान, चुनाव ड्यूटी के लिए रवाना किए गए पुलिस कर्मियों की सूची से किया गया। मामला गंभीर होने पर कोतवाली सदर बाजार पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। सहारनपुर पुलिस ने अब लापता हुए जवान की तलाश शुरू कर दी है।

 

बागपत जिले का रहने वाला है जवान

सहारनपुर पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक अजय श्रीवास्तव के मुताबिक लापता हुआ जवान बागपत के गांव रमाला का रहने वाला है। अप्रैल माह में शाहजहांपुर समेत अन्य जिलों में लोकसभा चुनाव 2019 का मतदान कराने के लिए सिपाही की ड्यूटी लगाई गई थी। सहारनपुर पुलिस लाइन से यह पुलिसकर्मी इंसास राइफल के साथ रवाना हुआ था। अलग अलग चरणों का चुनाव संपन्न कराने के बाद इस पुलिसकर्मी को भी अन्य के साथ 15 मई तक सहारनपुर पुलिस लाइन में अपनी आमद दर्ज करानी थी। इसके साथ में गए अन्य सभी पुलिसकर्मियों ने अपनी आमद दर्ज करा दी लेकिन यह वापस नहीं लाैटा। जब चुनाव ड्यूटी के लिए रवाना हुए सभी पुलिसकर्मियों का मिलान आमद करवाने वाले पुलिसकर्मियों की सूची से किया गया तो हैरान कर देने वाली बात सामने आई पता चला कि सिपाही मदनपाल गायब है जिसका कोई पता नहीं चल रहा है। सिपाही के लापता होने कि इस गंभीर घटना पर प्रतिसार निरीक्षक ने कोतवाली सदर बाजार थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई और अब पुलिस ने सिपाही की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल यही माना जा रहा है कि यह पूरा मामला लापरवाही और अनुशासनहीनता का माना जा रहा है।

 

सिपाही से अधिक इंसास राइफल की चिंता

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इंसास राइफल के साथ लापता हुए सिपाही का मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सिपाही से ज्यादा इंसास राइफल की चिंता है। अगर इंसास राइफल गायब हुई तो पुलिस कर्मियों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है। पुलिस टीम सिपाही के पैतृक आवास के लिए रवाना की गई है और पता लगाया जा रहा है कि कहीं सिपाही अपने घर तो नहीं पहुंच गया। इंस्पेक्टर कोतवाली सदर बाजार पंकज कुमार पंत ने रिपोर्ट दर्ज कर लिए जाने की पुष्टि की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned