scriptVideo: बकाया भुगतान नहीं हाेने से परेशान किसानाें ने चुनाव 2019 काे लेकर कर दी ये घाेषणा | up west farmer did not get sugercane payment | Patrika News

Video: बकाया भुगतान नहीं हाेने से परेशान किसानाें ने चुनाव 2019 काे लेकर कर दी ये घाेषणा

locationसहारनपुरPublished: Jan 21, 2019 07:59:13 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

गन्ने का भुगतान नहीं हाेने से नाराज किसानाें ने अब आस्तीने चढ़ा ली हैं। साेमवार काे सहारनपुर में किसानाें ने साफ कह दिया कि भुगतान नहीं हुआ ताे चीनी मिल पर लगा देंगे ताला

saharanpur

भारतीय किसान यूनियन

सहारनपुर। लाेकसभा चुनाव से ठीक पहले वेस्ट का किसान गुस्से में दिखाई दे रहा है। इसका मुख्य कारण बकाया गन्ना भुगतान है। गन्ना बकाया भुगतान नहीं हाेने की वजह से गुस्साएं किसानाें ने साफ कह दिया है कि यदि समय पर उन्हे भुगतान नहीं हुआ ताे वह चीनी मिलाें पर तालाबंदी कर देंगे। किसानाें ने यह भी कह दिया है कि यदि इस दाैरान काेई घटना घटती है ताे उसका जिम्मेदार पुलिस प्रशासन हाेगा।
साेमवार काे सहारनपुर कलक्ट्रेट परिसर में मीटिंग के बाद किसानाें ने एक ज्ञापन जिलाधिकारी काे भेजा। इस ज्ञापन में किसानाें ने मुख्य रूप से कहा गया है कि, चीनी मिलाें से गन्ने का भुगतान कराया जाए। पावर कारपाेरेशन की बढ़ी बिजली दरें वापस कराई जाएं। गन्ना भुगतान हाेने तक किसी भी किसान की आरसी, बकाए बिजली बिल पर ना काटी जाए। बैंकाें ने किसानाें की जाे आरसी आभी तक काट दी हैं उन्हे भुगतान हाेने तक राेक दिया जाए। पावर कारपाेरेशन की एकमुश्त समाधान याेजना की तारीख 31 जनवरी से आगे भी बढ़ाई जाए।
ज्ञापन देने वालाें में मुख्य रूप से भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के प्रदेश उपाध्यक्ष चाैधरी विनय कुमार, सहारनपुर जिलाध्यक्ष चाैधरी चरण सिंह के अलावा किसान संजय आर्य, नरेश यादव, प्रवीण कुमार, मुकेश चाैधरी, जगपाल सिंह, मुकेश ताैमर,अरुण राणा आदि शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो