scriptReality Check: यूपी का होगा बंटवारा, ये जिले दिल्‍ली में होंगे शामिल! | uttar pradesh division Viral Message Reality Check | Patrika News

Reality Check: यूपी का होगा बंटवारा, ये जिले दिल्‍ली में होंगे शामिल!

locationसहारनपुरPublished: Sep 19, 2019 04:09:49 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Social Media पर तेजी से वायरल हो रहा है ऐसा मैसेज
कई जिलों के हर‍ियाणा व मुरादाबाद में शामिल होने की बात कही जा रही
लोग इस मैसेज को फॉरवर्ड करके पूछ रहे हैं इसकी सच्‍चाई

photo6059849596961663249.jpg
सहारनपुर। Social Media पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें उत्‍तर प्रदेश राज्‍य के पुनर्गठन की बात कही जा रही है। मैसेज में कहा जा रहा है क‍ि राज्‍य के कई जिले दिल्‍ली में तो कई उत्‍तराखंड और हरियाणा में शामिल हो जाएंगे। इसके बाद राज्‍य में केवल 20 जनपद ही रह जाएंगे। लोग इस मैसेज को फॉरवर्ड करके इसकी सच्‍चाई के बारे में भी पूछ रहे हैं।
यह मैसेज चल रहा है

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में कहा जा रहा है क‍ि उत्‍तर प्रदेश तीन राज्‍यों में बंटेगा। ये होंगे उत्‍तर प्रदेश, पूर्वांचल और बुंदेलखंड। इसमें उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, बुंदेलखंड की प्रयागराज और पूर्वांचल की राजधानी गोरखपुर को बताया जा रहा है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है क‍ि सहारनपुर मंडल के तीनों जिले हरियाणा में शामिल हो जाएंगे। साथ ही मुरादाबाद मंडल के जिलों को उत्‍तराखंड में शामिल होना बताया जा रहा है। वहीं, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ और मेरठ को दिल्‍ली में शामिल करने की बात कही जा रही है।
यह भी पढ़ें

New Motor Vehicle Act में ड्रेस कोड लागू, ये कपड़े पहनकर चलाई गाड़ी ताे भरना पड़ेगा 2000 रुपये का जुर्माना

सवाल पूछ रहे लोग

इस मैसेज के वाट्सऐप (Whatsapp) और फेसबुक (Facebook) पर वायरल होने के बाद लोगों में असमंसज की स्थिति बन गई है। इसको लेकर लोग सवाल भी कर रहे हैं। गूगल (Google) पर भी इस सवाल का जवाब ऑनलाइन सर्च किया जा रहा है। पत्रिका टीम ने इस मामले की पड़ताल की तो सच्‍चाई सामने आई।
खबर पर कमेंट करने के लिए यहां क्लिक करें: https://www.facebook.com/PatrikaNoida/posts/3099464703428806?__tn__=-R

फर्जी निकला मैसेज

इस बारे में सहारनपुर (Saharanpur) के कमिश्‍नर संजय कुमार का कहना है क‍ि उनको ऐसे किसी भी मैसेज की जानकारी नहीं है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि सरकार की ओर से भी इस तरह के किसी प्रोजेक्‍ट की सूचना नहीं है। वहीं, डीएम आलोक कुमार पांडे ने कहा कि इस तरह की मैसेज की कोई पुष्टि नहीं है। यह फर्जी मैसेज है। उनको राज्‍य के इस तरह के पुनर्गठन की कोई जानकारी नहीं है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो