scriptवैक्सीन नहीं लगवाने पर पूरा गांव सील, रास्तों पर तैनात हुई पुलिस | Village road closed for not getting vaccine | Patrika News

वैक्सीन नहीं लगवाने पर पूरा गांव सील, रास्तों पर तैनात हुई पुलिस

locationसहारनपुरPublished: Jan 20, 2022 11:33:11 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

गांव के सभी मुख्य रास्तों पर पुलिस फोर्स तैनात, गांव से निकलने के लिए ग्रामीणों को दिखाना होगा वैक्सीन का सर्टिफिकेट

saharanpur_news.jpg

गांव के मुख्य रास्ते पर तैनात पुलिस

सहारनपुर। रामपुर मनिहारान ब्लॉक क्षेत्र के गांव चकवाली के रास्ते प्रशासन ने बंद करा दिए हैं। गांव के सभी रास्तों पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है और यहां पर बैरिकेड लगा दिए गए हैं। अब गांव से कोई बाहर नहीं जा सकता। अगर किसी को गांव से बाहर जाना है तो उसे कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। इसके बाद ही उस व्यक्ति को गांव से बाहर निकलने की अनुमति मिल सकेगी।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल सहारनपुर में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है और यहां 2000 एक्टिव मरीज हैं। रामपुर मनिहारान क्षेत्र का गांव चकवाली ऐसा गांव है जहां के 300 से अधिक लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई। इस पर उपजिलाधिकारी ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने। बाद में ग्रामीणों को स्पष्ट तौर पर बता दिया गया कि जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन नहीं लगी है वो लोग गांव से बाहर नहीं निकलेंगे। इसके बाद गांव के मुख्य मार्ग पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया।गांव के उन लोगों के गांव से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है।
प्रशासनिक अफसरों का कहना है कि इस गांव में कोरोना के कई मामले सामने आ चुके हैं। यह लोग दूसरे गांव में जाकर कोरोनावायरस को ना फैलाएं इसलिए गांव के लोगों को गांव से बाहर निकलने से रोका गया है। जिन लोगों को वैक्सीन लगी हुई है उन्हें बाहर जाने दिया जा रहा है। अब इस गांव से केवल उन्हीं लोगों को बाहर शहर या दूसरे गांव या आसपास के कस्बों में जाने की अनुमति दी जा रही है जिन्होंने कोरोना वैक्सीन लगाई हुई है। जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है उन्हें गांव से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जा रही।
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि सहारनपुर में कहीं भी कोई लॉक डाउन नहीं है लेकिन कुछ क्षेत्रों को बेरिकेड किया जा सकता है। अगर वहां पर कोरोना के मामले हैं तो कोरोनावायरस होने से रोकने के लिए क्षेत्रीय स्तर पर या कुछ एक स्थान को सील किया जा सकता है। उसी के तहत यह कार्रवाई की गई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो