Weather Alert: कड़ाके की ठंड ने दी दस्तक, जानिए सप्ताहभर में क्या रहेगा माैसम का हाल !

Highlights

  • अचानक बढ़ी सर्दी पारा पहुंचा 7 डिग्री तक अगले एक सप्ताह में बढ़ेगी ठंड बारिश के आसार टले
  • जानिए अगले एक सप्ताह तक क्या रहेगा माैसम का हाल

By: shivmani tyagi

Updated: 03 Dec 2019, 01:15 PM IST

सहारनपुर। वेस्ट यूपी में सर्दी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। दिसंबर माह के पहले सप्ताह में ही बरसात के बाद मौसम खुल गया है। इससे बरसात की आशंकाएं तो अब कम हो गई है लेकिन ठंड लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसा हम नहीं बल्कि मौसम विशेषज्ञ कह रहे हैं।

सहारनपुर: छात्रा ने एसपी काे दिलाई ट्रैफिक नियम नहीं ताेड़ने की शपथ, देखें वीडियो

सरसावा एयरफाेर्स स्टेशन पर स्थित मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पिछले दिनों जो डब्लू डी यानी वेस्टर्न डिस्टरबेंस चल रहा था वह अब बरसात के बाद ठीक हो गया है और वातावरण में भी धूल के कण कम हुए हैं ऐसे में लोगों के लिए अच्छी खबर है लेकिन सर्दी ने अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए हैं मंगलवार को सहारनपुर में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक रहा। ऐसे में यही माना जा रहा है कि रात और दिन के तापमान में काफी अंतर आ रहा है जाे आने वाले समय में ठंड काे बढ़ाएगा। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पहले सप्ताह में ठंड अपना असर दिखाना शुरू कर देगी और रात के समय कड़ाके की ठंड का अहसास होने लगेगा।

कोहरे से बढ़ सकती हैं परेशानियां

आशंका यह भी जताई जा रही है कि जल्द कोहरे से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो सकती है। रेल यातायात पर अभी कोहरे का असर दिखाई देने लगता लगा है लेकिन पहले सप्ताह के बाद सुबह और शाम कोहरा रेल और सड़क दोनों ही यातायात को प्रभावित कर सकता है। इसका असर लोगों की दिनचर्या पर भी पड़ेगा।

मौसम खुलने से सब्जियां हो सकती है सस्ती

व्यापारियों के अनुसार बरसात के कारण मंडी में सब्जियों की आवक पिछले दिनां कम हाे गई थी जिससे दाम अचानक बढ़ गए थे। अब बरसात के बाद जिस तरह से मौसम खुला है इससे सब्जियों का उत्पादन और मंडी में आवक दोनों ही बढ़ेंगी उम्मीद जताई जा रही है कि फल और सब्जियों के दामों में गिरावट आ सकती है।

लेडी आईपीएस ने बताया स्कूल में उनके साथ घटी एक घटना ने बदल दिया था साेचने का नजरिया, जानिए क्या हुआ था

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned