scriptWeather forecast Orange alert issued regarding dense fog | वेस्ट यूपी के साथ कोहरे के आगोश में एनसीआर, अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी | Patrika News

वेस्ट यूपी के साथ कोहरे के आगोश में एनसीआर, अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

locationसहारनपुरPublished: Dec 26, 2023 09:50:07 am

Submitted by:

Shivmani Tyagi

मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों से सटे यूपी के जिलों के साथ-साथ दिल्ली एनसीआर तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले दो दिन तक घना कोहरा रहने की आशंका है।

weather_forecast_today.jpg
सहारनपुर में मंगलवार सुबह कोहरा
पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के बाद मैदानी क्षेत्र में भी मौसम ठिठुर गया है। शिवालिक की पहाड़ियों से सटे यूपी के शहर सहारनपुर समेत बिजनौर, शामली, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर और मेरठ में तापमान काफी गिर गया है। कड़ाके की ठंड के साथ-साथ घने कोहरे ने दस्तक दी है। इस बार कोहरे ने वेस्ट यूपी के साथ-साथ एनसीआर क्षेत्र के भी पूरी तरह से आगोश में ले लिया है।
दस दिन पहले कोहरे ने दस्तक दी थी लेकिन एक ही दिन में मौसम साफ हो गया था। अब एक बार फिर से घना कोहरा आया है। मौसम विभाग के जानकारों का कहना है कि इस बार कोहरा कम से कम दो दिन तक रहने वाला है। मंगलवार को सहारनपुर में विजिबिलटी कई स्थानों पर 100 मीटर तक ही रह गई। तापमान भी एक सप्ताह में पांच डिग्री तक गिर गया है। मंगलवार सुबह न्यूनतम तापमान आठ डिग्री तक रिकार्ड किया गया है।
आशंका जताई जा रही है कि ये तापमान और नीचे गिर सकता है। अधिकतम तापमान भी 29 डिग्री तक रह गया है। ऐसे में ठंड बढ़ना तय है और कड़ाके की ठंड का अहसास मौसम में ये बदलाव कराने वाला है। फिलहाल चिकित्सकों ने बच्चों और बूढ़ों के साथ-साथ सांस के रोगियों के विशेष एतियात बरतने की सलाह दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो