scriptवेस्ट यूपी के साथ कोहरे के आगोश में एनसीआर, अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी | Weather forecast Orange alert issued regarding dense fog | Patrika News
सहारनपुर

वेस्ट यूपी के साथ कोहरे के आगोश में एनसीआर, अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों से सटे यूपी के जिलों के साथ-साथ दिल्ली एनसीआर तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले दो दिन तक घना कोहरा रहने की आशंका है।

सहारनपुरDec 26, 2023 / 09:50 am

Shivmani Tyagi

weather_forecast_today.jpg

सहारनपुर में मंगलवार सुबह कोहरा

पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के बाद मैदानी क्षेत्र में भी मौसम ठिठुर गया है। शिवालिक की पहाड़ियों से सटे यूपी के शहर सहारनपुर समेत बिजनौर, शामली, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर और मेरठ में तापमान काफी गिर गया है। कड़ाके की ठंड के साथ-साथ घने कोहरे ने दस्तक दी है। इस बार कोहरे ने वेस्ट यूपी के साथ-साथ एनसीआर क्षेत्र के भी पूरी तरह से आगोश में ले लिया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8qvwy6
दस दिन पहले कोहरे ने दस्तक दी थी लेकिन एक ही दिन में मौसम साफ हो गया था। अब एक बार फिर से घना कोहरा आया है। मौसम विभाग के जानकारों का कहना है कि इस बार कोहरा कम से कम दो दिन तक रहने वाला है। मंगलवार को सहारनपुर में विजिबिलटी कई स्थानों पर 100 मीटर तक ही रह गई। तापमान भी एक सप्ताह में पांच डिग्री तक गिर गया है। मंगलवार सुबह न्यूनतम तापमान आठ डिग्री तक रिकार्ड किया गया है।
आशंका जताई जा रही है कि ये तापमान और नीचे गिर सकता है। अधिकतम तापमान भी 29 डिग्री तक रह गया है। ऐसे में ठंड बढ़ना तय है और कड़ाके की ठंड का अहसास मौसम में ये बदलाव कराने वाला है। फिलहाल चिकित्सकों ने बच्चों और बूढ़ों के साथ-साथ सांस के रोगियों के विशेष एतियात बरतने की सलाह दी गई है।

Hindi News/ Saharanpur / वेस्ट यूपी के साथ कोहरे के आगोश में एनसीआर, अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो