script बर्फबारी और शीतलरों से गिरा पारा, जानिए मौसम का पूर्वानुमान | Winter weather forecast with snow and cold winds in the mountains | Patrika News

बर्फबारी और शीतलरों से गिरा पारा, जानिए मौसम का पूर्वानुमान

locationसहारनपुरPublished: Dec 19, 2023 09:33:28 am

Submitted by:

Shivmani Tyagi

शिवालिक की पहाड़ियों की ओर से आ रही शीत लहरों ने धूप को भी बेअसर कर दिया है। तेजी से ठंड बढ़ रही है। कड़ाके की ठंड में बच्चों और बूढ़ों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह की जा रही है।

cold_1.jpg
सहारनपुर में सुबह की फोटो
शिवालिक की पहाड़ियों में हो रही बर्फबारी से सहारनपुर और आस-पास के जिलों के तापमान में लगातार कमी हो रही है। सोमवार की सुबह सहारनपुर का न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। पारा गिरने की वजह से लोग सर्दी के दौरान ठिठुरते हुए दिखे। मौसम के जानकारों ने अगले 24 घंटे में कोहरा आने और दोपहर के समय धूप निकलने का अनुमान जताया है।
मंगलवार की सुबह, जनपद में तीन बजे से सर्दी का प्रकोप तेज हो गया। सुबह तक ठंड इतनी अधिक हो गई कि लोगों को बिस्तर में भी आराम करने में कठिनाई होने लगी। यह अलग बात है कि सुबह के समय धूप निकलने से राहत मिली लेकिन शीत लहरें लोगों कड़ाके की ठंड का अहसास कराती रही। सुबह के समय विजिबिलिटी काफी कम हो रही है। दोपहर के समय धूप निकलने से कुछ हालात काफी हद तक सामान्य हो जाते हैं लेकिन इसके शाम तक ठंड कपकपी बढ़ा देती है।
मंगलवार को सहारपुर में न्यूनतम तापमान छह डिग्री तक गिर गया। एक सप्ताह से ठंड बढ़ रही है। अचानक आई ठंड ने लोगों की दिनचर्या को प्रभावित कर दिया है। सुबह स्कूलों के समय बदल गए हैं। मौसम के जानकारों का आनुमान है कि अभी ठंड और बढ़ेगी। ऐसे में बच्चों और बूढ़ों के विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो