यूपी: स्टेशन से चली ट्रेन ताे बिहार के श्रमिकों ने लगाए 'याेगी बाबा' जिंदाबाद नारे

Highlights

  • शनिवार काे सहारनपुर से जब श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई ताे ट्रेन में सवार प्रवासी श्रमिकों ने याेगी जिंदाबाद के नारे लगाए।

By: shivmani tyagi

Updated: 16 May 2020, 07:42 PM IST

सहारनपुर। रेलवे स्टेशन से जैसे ही ट्रेन चलने लगी ताे इसमें सवार प्रवासी श्रमिकों ने यूपी के मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू दिए। इस दाैरान पुलिस पर प्रशासनिक अधिकारियों ने भी तालियां बजाकर इन श्रमिकों काे विदा किया।

यह भी पढ़ें: हापुड़: हिन्दू युवा वाहिनी उपाध्यक्ष को बदमाशों ने मारी होली,हालत नाजुक

यह दृृश्य सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर देखने काे मिला। शऩिवार काे सहारनपुर रेलवे स्टेशन से एक और श्रमिक स्पेशल ट्रेन 1212 प्रवासी श्रमिकों काे लेकर रवाना हुई। यह सभी वह मजदूर थे COVID-19 virus के चलते हुए लॉक डाउन ( lockdown ) में परेशानी भरा लंबा सफर पैदल तय करने के बाद हरियाणा से यूपी की सीमा में आए थे। इन सभी काे यहां सहारनपुर के पिलखनी स्थित शेल्टर होम में रखा गया था। शुक्रवार काे सहारनपुर से 1320 श्रमिकों काे लेकर ट्रेन बिहार की ओर रवाना हुई थी इसी क्रम अब शनिवार काे दूसरी ट्रेन 1212 श्रमिकों काे लेकर रवान हुई।

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट का आदेश- मस्जिदों पर नहीं बजेगा लाउडस्पीकर, बजरंग दल ने किया फैसले का स्वागत

वीआईपी प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़ी इस ट्रेन का जैसे ही सिग्नल डाउन हुआ ताे ट्रेन में सवार प्रवासी मजदूरों ने 'याेगी बाबा' जिंदाबाद के नारे लगाने शुरु कर दिए। पत्रिका के साथ चलती ट्रेन में बातचीत के दाैरान मजदूरों ने बताया कि यूपी का अहसान जिंदगीभर नहीं भूलेंगे। यूपी में आने के बाद अच्छा खाना मिला और अब घर जाने के ट्रेन मिली है।

यह भी पढ़ें: देश के सबसे हाइटेक एक्सप्रेस-वे पर दिखा बेबसी का कारवां, पैदल ही सफर तय कर रहे मजदूर

बाेले कि, हरियाणा से किसी तरह पैदल चलकर सहारनपुर पहुंचे थे। जब सहारनपुर की सीमा में प्रवेश किया ताे लग रहा था कि अब मु्श्किलें बढ़ेंगी लेकिन यहां आने के बाद ताे हालात ही बदल गए। यू्पी सरकार ने जिस तरह से ट्रेन मुहैया कराई है वह जिंदगीभर नहीं भूल पाएंगे। यह कहते हुए श्रमिकों ने एक बार फिर से याेगी बाबा जिंदाबादा के नारे लगाने शुरु कर दिए।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: मुरादाबाद में खुलेंगे ढाबे और मोटर मैकेनिक की दुकानें, इन नियमों का करना होगा पालन

स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा और पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश चंद मिश्रा ने बताया कि अब तक दाे ट्रेनें सहारनपुर से प्रवासी श्रमिकों काे लेकर रवाना हाे चुकी हैं अब दाे और ट्रेनों की मंजूरी मिली है। अभी उनका शेड्यूल नहीं आया है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि अब रविवार काे एक और ट्रेन प्रवासी मजदूरों काे लेकर सहारनपुर से बिहार की ओर रवाना हाेगी।

Corona virus कोरोना वायरस COVID-19 virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned