scriptअब समस्तीपुर में मिला महिला का अधजला शव, बिहार में 3 दिन में दूसरी घटना | Burnt Woman Body Found In Samastipur Bihar | Patrika News

अब समस्तीपुर में मिला महिला का अधजला शव, बिहार में 3 दिन में दूसरी घटना

locationसमस्तीपुरPublished: Dec 05, 2019 04:22:21 pm

Submitted by:

Prateek

हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर से गैंग रेप (Hyderabad Rape Case) के बाद जलाकर हत्या के मामले (Brutal Rape Case) ने फिर दिल्ली के निर्भया कांड की (Rape In India) याद दिला दी, ऐसा कहे कि बिहार (Bihar News) में ऐसे (Rape In Bihar) मामले रोज सामने (Samastipur Rape Case) आ रहे हैं तो कोई (Burnt Woman Body Found In Samastipur Bihar) अतिशयोक्ति नहीं (Samastipur News) होगी…

अब समस्तीपुर में मिला महिला का अधजला शव, बिहार में 3 दिन में दूसरी घटना

अब समस्तीपुर में मिला महिला का अधजला शव, बिहार में 3 दिन में दूसरी घटना

(समस्तीपुर): हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर से गैंग रेप के बाद जलाकर हत्या के मामले ने फिर दिल्ली के निर्भया कांड की याद दिला दी। देश भर में घटना को लेकर रोष है। जगह—जगह प्रदर्शन हो रहे हैं, ”मांग एक सख्त हो कानून—आरोपियों को जल्द मिले सजा।” पर ऐसा कहे कि बिहार में ऐसे मामले रोज सामने आ रहे हैं तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। यह हालत तब है जब राज्य में सुशासन होने का दावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सार्वजनिक मंचों पर करते हुए नजर आते हैं।

अब समस्तीपुर में मिला महिला का अधजला शव, बिहार में 3 दिन में दूसरी घटना

Video: झारखंड विधानसभा के नए भवन में भीषण आग, 18 साल बाद हुआ था निर्माण


खेत में जलता मिला शव…

पहले बक्सर और अब समस्तीपुर में नवविवाहित युवती का अधजला शव मिलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने रेप के बाद हत्या करने की आंशका जताई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही रेप की पुष्टि हो पाएगी।

 

यह भी पढ़ें

बढ़ती रेप की घटनाओं को लेकर फूटा कांग्रेसियों का गुस्सा, गृह राज्यमंत्री के आवास पर फेंके अंडे

 

यूं हुआ खुलासा…

जानकारी के अनुसार समस्तीपुर के वारिसनगर थाना क्षेत्र के गोही गांव में खेतों में काम करने वाली एक महिला तंबाकू के खेत में अलाव जलता देख ठंढ से बचाव के लिए वहां पहुंची तो एक युवती का शव जलते देख भागकर घर आ गई। घर आते ही वह दहशत में बेसुध हो गई। होश आने पर उसने परिजनों को पूरी बात बताई। लोग मौके पर पहुंचे तो दृश्य देख हतप्रभ रह गए। सूचना पाकर पुलिस पहुंची और आसपास के लोगों से महिला की पहचान कराने की कोशिशें कीं। लेकिन उसकी शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है।

 

यह भी पढ़ें

तेलंगाना के बाद आंध्र शर्मसार, रिश्तेदार ने की रेप के बाद 60 वर्षीय महिला की हत्या

 

जांच जारी…

जबकि समस्तीपुर एसपी विकास बर्मन ने शव के पोस्टमार्टम के बाद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी शुरु कर दी है। समस्तीपुर के वारिसनगर थाना प्रभारी प्रसुंजय कुमार ने बताया कि महिला ने हाथों में नीले रंग की मोटी चूड़ियां पहन रखी थीं और पैर रंगे पाए गए। आसपास के लोगों ने बताया कि देर रात दो तीन मोटसाइकिलों से कुछ लोगों के खेतों की ओर जाते देखा था। थाना प्रभारी ने बताया हत्या कर शव को खेतों में जलाया गया है। पुलिस एसएफएल की टीम ले जाकर साक्ष्यों की सघन जानच में जुटी है।

 

यह भी पढ़ें

बच्चे के खिलौने में छिपा रखी थी करोड़ों की चीज, राज खुला तो सब रह गए हैरान

 

दोनों घटनाओं में दिखती है कई समानताएं…


गौरतलब है कि दो दिनों पूर्व बक्सर के इटाढ़ी थाने के कुकुढ़ा गांव में नवविवाहिता को सामूहिक दुष्कर्म के बाद पेट्रोल छिड़क जला देने की घटना सामने आई थी। उक्त दोनों मामले एक जैसे दिखाई देते हैं। दोनों ही घटनाओं में पीड़ित महिलाओं की उम्र एक समान बीस—बाइस साल बताई जा रही है। दोनों के शव कमर तक जले पाए गए हैं। महिलाओं के हाथों में चूडियां और पैर रंगे पाए गए जिससे जान पड़ता है कि दोनों नवविवाहिता है। दोनों ही घटनाओं को लेकर पुलिस का कहना है कि शव को कहीं अन्यत्र से लाकर जलाया गया है। दोनों ही घटनाएं अनसुलझी पहेली बनी है। बक्सर एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने महिला को जलाने के मामले में कुकर्मी का सुराग देने वालों को 50 हजार ईनाम देने का ऐलान कर अपने नंबर सार्वजनिक किए हैं। इन घटनाओं से लोगों में गुस्सा उबाल खाने लगा है।

ट्रेंडिंग वीडियो