script

बिहार में कोरोना वायरस का विस्फोट, मरने वालों की संख्या बीस हुई

locationसमस्तीपुरPublished: May 30, 2020 07:42:35 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Bihar News ) बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में बड़ी तेजी ( Corona explosion in Bihar ) आ गई है। शनिवार को शुरुआती जांच में 150 नये मामले सामने आए। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 509 पहुंच गई। इससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर बीस हो (20 Corona death in Bihar ) गया है। हालांकि अब तक 1209 लोग ठीक हो चुके हैं।

बिहार में कोरोना वायरस का विस्फोट, मरने वालों की संख्या बीस हुई

बिहार में कोरोना वायरस का विस्फोट, मरने वालों की संख्या बीस हुई

समस्तीपुर(बिहार)प्रियरंजन भारती: (Bihar News ) बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में बड़ी तेजी ( Corona explosion in Bihar ) आ गई है। शनिवार को शुरुआती जांच में 150 नये मामले सामने आए। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 509 पहुंच गई। इससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर बीस हो (20 Corona death in Bihar ) गया है। हालांकि अब तक 1209 लोग ठीक हो चुके हैं।

शुक्रवार को चार मरे

कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को ही इससे चार लोगों की मौत हो गई। एक व्यक्ति की मौत पटना के एन एम सी एच में हो गई। एक अन्य व्यक्ति की मौत सीवान में हुई। वह मुंबई से लौटकर आया था। तीसरे की मौत भोजपुर के तरारी में हो गई। वहीं समस्तीपुर के जगदीशपुर में एक प्रवासी की मौत हो गई। वह भी पिछले दिनों मुंबई से लौटकर आया था।मरने के बाद उसकी जांच रिपोटज़् पॉजिटिव पाई गई।इस तरह सूबे में कोरोना से मरने वालों की संख्यू बढ़कर बीस हो गई है। हालांकि 1209अब तक ठीक भी हो गए हैं।

शुक्रवार को भी मिले थे 174 मरीज

शुक्रवार को कोरोनावायरस के 174 नए मामले सामने आए थे। राÓय सरकार ने बाहर से आने वाले प्रवासियों को क्वारंटाइन केंद्रों पहले से रह रहे लोगों से अलग रहने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत के बाद आश्रितों को चार चार लाख मुआवजा देने की घोषणा कर रखी है। लॉकडाउन के दौरान अभी तक 1431 ट्रेनों से 20,4600 से अधिक प्रवासी विभिन्न इलाकों से बिहार पहुंचे हैं।

लाखों लौटेंगे

यह सिलसिला अभी जारी है। रविवार तक 1481 ट्रेनों से 21 लाख 68 हजार प्रवासी सूबे में आ चुके होंगे। आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय के मुताबिक1& हजार से अधिक क्वारंटाइन केंद्रों 12 लाख से अधिक लोग आ चुके हैं। मुख्यमंत्री ने सभी ठीक हो कर लौट रहे लोगों को स्किल के आधार पर काम देने की घोषणा कर रखी है।

ट्रेंडिंग वीडियो