नेपाल से भारत में घुसने की फिराक में पाक परस्त आतंकी

सुरक्षा बलों के हाथों (Terrorist died by security forces) लगातार मारे जा रहे पाक परस्त (Pak aid terrorists ) आतंकियों की बौखलाहट के बाद अब जैश ए मोहम्मद (Jesh e mohammd ) के आतंकी नेपाल की सीमा से भारत में दाखिल होने की फिराक में हैं। इसको लेकर बिहार में हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

By: Yogendra Yogi

Updated: 29 Jun 2020, 05:02 PM IST

समस्तीपुर(बिहार): सुरक्षा बलों के हाथों (Terrorist died by security forces) लगातार मारे जा रहे पाक परस्त (Pak aid terrorists ) आतंकियों की बौखलाहट के बाद अब जैश ए मोहम्मद (Jesh e mohammd ) के आतंकी नेपाल की सीमा से भारत में दाखिल होने की फिराक में हैं। इसको लेकर बिहार में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। इन आतंकियों का इरादा तबाही मचाने का है। इसमें दिल्ली और कुछ राजनेताओं को निशाने पर बताए जाते हैं।

बिहार में हाई अलर्ट
इस सूचना के बाद बिहार के सभी जिलों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। पुलिस और खुफिया तंत्र हर संदिग्ध और आने-जाने वाहनों की तलाशी में जुटे हुए हैं। स्पेशल ब्रांच ने सभी जिलों की पुलिस को यह जानकारी देते हुए सतर्कता बरतने के लिए आगाह किया है।

दिल्ली पुलिस ने पकड़े 3 आतंकी
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी के बाद हत्या की कोशिश और जबरन वसूली की साजिश को नाकाम कर दिया। पुलिस ने उनके कब्जे से तीन पिस्तौल और सात जिंदा कारतूस भी बरामद किए थे।

घाटी में सक्रिय है जैश ए मोहम्मद
पाक समर्थित गौरतलब है कि जैश ए मोहम्मद आतंकवादी संगठन कश्मीर में अपनी गतिविधियों को संचालित करता है। वहां के चरमपंथ में इसका बहुत बड़ा हाथ है। हाल में इस संगठन की कमान पाकिस्तानी मूल के आतंकी अब्दुला रशीद गाजी ने संभाल रखी है। उसके अलावा दक्षिण कश्मीर में जैश के दो अन्य कमांडर वलीद और इस्माइल उर्फ लंबू भी सक्रिय हैं। घाटी में जैश के लगभग 55 आतंकी सक्रिय हैं। इनमें 40 विदेशी हैं। दरअसल, पुलवामा हमला दोहराने की साजिश में जैश कमांडर अब्दुल रहमान उर्फ फौजी के साथ इस्माइल और गाजी रशीद शामिल थे।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned