शराबबंदी की दारोगा ने उड़ाई धज्जियां, थाने में पीते हुए दारोगा का फोटो वायरल, निलंबित

(Bihar News ) बिहार में पूर्णत: शराबबंदी ( Liquar ban violation in Bihar) है। किन्तु पुलिस ही यदि इसमें शामिल हो जाए तो अवैध शराब पीने वालों के हौसले तो बढ़ेंगे ही। ऐसे ही एक मामले में शराबबंदी को आईना दिखाते हुए थाने में ही शराब (Sub inspetor suspended ) पीते हुए एक दरोगा का (Drink photo viral of S.I. ) फोटो वायरल हो गया। पुलिस अधीक्षक ने दरोगा का निलंबित कर दिया।

By: Yogendra Yogi

Published: 04 Sep 2020, 08:52 PM IST

समस्तीपुर(बिहार): (Bihar News ) बिहार में पूर्णत: शराबबंदी ( Liquar ban violation in Bihar) है। इसे लागू करवाने की जिम्मेदारी भी पुलिस पर है, किन्तु पुलिस ही यदि इसमें शामिल हो जाए तो अवैध शराब पीने वालों के हौसले तो बढ़ेंगे ही। ऐसे ही एक मामले में शराबबंदी को आईना दिखाते हुए थाने में ही शराब (Sub inspector suspended ) पीते हुए एक दरोगा का (Drink photo viral of S.I. ) फोटो वायरल हो गया। इस पर पुलिस की फजीहत होनी ही थी। वायरल हुए वीडियो के बाद पुलिस अधीक्षक ने दरोगा का निलंबित कर दिया। मुदï्दा यह भी उठ रहा है कि शराब पीने पर पुलिस आम लोगों की गिरफ्तारी करती है, फिर दरोगा को गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा रहा है।

दारोगा की पीते हुए फोटो वायरल
यह मामला है बिहार के समस्तीपुर के बिथान थाना का। इस थाने में तैनात दारोगा अवधेश सिंह शराब पीते पकड़े गए। उनका सुरा सेवन करते हुए फोटो वायरल हो गया। जिसमें दारोगा जी वर्दी में शराब की चुस्की लेते नजर आ रहे हैं। इसके बाद तो मानो पुलिस महकमे मेें तूफान आ गया। पुलिस की सोशल मीडिया पर किरकिरी होने लगी। वायरल फोटो की बात पुलिस अधीक्षक तक पहुंच गई। पुलिस वर्दी में में और वह पुलिस थाने में ऐसी हिमाकत करने वाले दारोगा अवधेश सिंह को पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया।

पुलिस की मुसीबत कम नहीं
दारोगा के निलंबित होने से पुलिस की मुसीबत कम नहीं हुई है। दारोगा अवधेश सिंह के शराब पीते वायरल फोटो पर स्थानीय लोगों ने समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। लोगों का कहना है कि जब पुलिस आम लोगों को शराब के मामलों में गिरफ्तार करने में देर नहीं लगाती तब दारोगा को क्यो बख्शा जा रहा है।

तीन युवकों की पिटाई का आरोप
गौरतलब है कि बिथान थाना में कार्यरत एक दारोगा द्वारा तीन युवकों को बांधकर छेडख़ानी के आरोप में जमकर पिटाई करने का वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले में समस्तीपुर पुलिस के कप्तान विकास बर्मन ने जांच का आदेश रोसड़ा एसडीपीओ को दिया था। इससे पहले की एसडीपीओ साहब की जांच रिपोर्ट आती उससे पहले ही दारोगा की कर गुजारी सोशल मीडिया में फिर से वायरल हो गई।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned