scriptनौकरी से गायब हुए 250 रेलकर्मियों को तलाशने में जुटा रेल विभाग | Railway department searching to 250 railwaymen missing from jobs | Patrika News

नौकरी से गायब हुए 250 रेलकर्मियों को तलाशने में जुटा रेल विभाग

locationसमस्तीपुरPublished: Nov 11, 2019 06:00:11 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

अब रेलवे ने इन कर्मचारियों के खिलाफ कठोर रुख अख्त्यार कर इनको बर्खास्त करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इस प्रक्रिया से घबराए कर्मचारी अब यहां वहां आला अधिकारियों से गुहार लगाने में जुटे हैं।

नौकरी से गायब हुए 250 रेलकर्मियों को तलाशने में जुटा रेल विभाग

नौकरी से गायब हुए 250 रेलकर्मियों को तलाशने में जुटा रेल विभाग

समस्तीपुर.
समस्तीपुर रेल मंडल में कार्यरत करीब ढाई सौ रेलकर्मियों की नौकरी खतरे में है। ये सभी कर्मचारी रेल विभाग को बगैर सूचना दिए काफी लंबे से ड्यूटी से गायब हैं। अब रेलवे ने इन कर्मचारियों के खिलाफ कठोर रुख अख्त्यार कर इनको बर्खास्त करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इस प्रक्रिया से घबराए कर्मचारी अब यहां वहां आला अधिकारियों से गुहार लगाने में जुटे हैं। इससे पूर्व रेलवे ने ऐसे सभी रेलकर्मियों को नोटिस जारी कर तय समय में मंडल कार्यालय आकर अपना-अपना जवाब देने का निर्देश दिए हैं। रेलवे अफसरों का स्पष्ट कहना है कि यदी कर्मचारियों ने जवाब नहीं दिया या फिर संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं दिया तो उनकी बर्खास्तगी की कार्रवाई सुनिश्चित कर दी जाएगी। रेलवे ने फिलहाल करीब दो सौ कर्मियों को चार्जशीट देने की कार्रवाई शुरु कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बड़ी हैरत करने वाली बात है कि पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर के अलावा दानापुर, सोनपुर, धनबाद और मुगलसराय में लगभग एक हजार से अधिक कर्मचारी बिना सूचना के ही कई महीनों से गायब हैं। इसकी जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए थे और जब इसकी सूचना आला अधिकारियों को दी गई तो उन्होने इसको काफी गंभीर मानते हुए इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद से ही इन कर्मचारियों के खिलाफ चार्जशीट देने की तैयारी शुरू कर दी है, इससे पूर्व रेलवे ने इन सभी से इतने दिनों बगैर सूचना के गायब रहने के कारणों का लिखित में जवाब मांग लिया है। माना जा रहा है कर्मचारियों द्वारा इतने लंबे समय तक गायब रहने के जायज कारण तलाश किए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो