scriptअब आधार कार्ड दिखाकर ही मिलेगी शराब, शराब की लिमिट भी हुई तय | Adhar card compulsory for wine due to public panic | Patrika News

अब आधार कार्ड दिखाकर ही मिलेगी शराब, शराब की लिमिट भी हुई तय

locationसम्भलPublished: May 05, 2020 11:21:54 am

Submitted by:

jai prakash

Highlights -बेकाबू भीड़ को नियंत्रण करने के लिए अपनाया फार्मूला -बिना आधार के लिए शराब की लाइन में नहीं लगने दिया -पुलिस की सख्ती के बाद स्थिति हुई काबू में -कई जगह पुलिस को करनी पड़ी सख्ती

adhar_card_for_wine.jpg

संभल: कोरोना महामारी से निपटने के लिए देश में तीसरे चरण का लॉक डाउन कुछ सहूलियतों के साथ सोमवार से शुरू हुआ है। लेकिन शराब की दुकानों की उमड़ी भीड़ ने सारे किये कराये पर पानी फेर दिया। यही नहीं कई जगह तो पुलिस को लाठी तक फटकारनी पड़ी। सोशल डिस्टेसिंग के सारे दावे शराब खरीदने वालों ने हवा हवाई देखते ही देखते कर दिए। वहीँ संभल में स्थिति बेकाबू होते देख पुलिस ने आधार कार्ड के साथ लाइन में लगना अनिवार्य कर दिया और सभी को एक निश्चित मात्रा में ही शराब दिलवाई। जिसके बाद स्थिति कुछ हद तक संभली।

Ghaziabad: महिला आईएएस ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है मायावती से संबंध

सुबह से लगीं लाइनें
सोमवार सुबह शराब की दुकानों के खुलने से पहले ही बड़ी लम्बी लम्बी लाइनें लग चुकीं थीं। कई बार पुलिस को भीड़ नियंत्रण करने के लिए लाठी फटकारी। लेकिन लोग नहीं मान रहे थे। वहीँ चंदौसी में स्थिति देख पुलिस ने आधार कार्ड के साथ लाइन लगवा दी और सभी को एक-एक मीटर दूर खड़ा किया। तब स्थिति संभली। पुलिस ने बिना आधार वालों को लाइन से खदेड़ना शुरू किया तो स्थिति कुछ हद तक काबू हुई। उसके बाद पूरे दिन पुलिस ने यही फार्मूला अपनाया।

भीड़ उमड़ने पर सुबह में बंद की गई शराब की दुकानें, फिर से जब खुली तो दिखा ऐसा नजारा

इसलिए अपनाई रणनीति
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक अत्यधिक भीड़ उमड़ने से स्थिति नियंत्रण से बाहर जा सकती है, इसलिए ये व्यवस्था की गयी है। किसी को परेशान नहीं किया गया है, साथ ही अब आधार कार्ड से लोगों में खुद भी गंभीरता आएगी कि बिना वजह लाइन में न लगें। मंडल में संभल जनपद अकेले ऑरेंज जोन में है। उसके बाद भी यहां लोगों में शराब के लिए संयम नहीं दिखा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो