scriptरामपुर के बाद गुन्नौर के ‘आजम खान’ पर भी लगा 100 करोड़ की जमीन कब्जाने का आरोप, जांच शुरू | allegations of capturing land costs 100 crore on sp leader kallu khan | Patrika News

रामपुर के बाद गुन्नौर के ‘आजम खान’ पर भी लगा 100 करोड़ की जमीन कब्जाने का आरोप, जांच शुरू

locationसम्भलPublished: Sep 10, 2019 03:19:33 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-एक और सपा नेता पर सौ करोड़ की सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप लगा है
-रजपुरा के सपा नेता कल्लू खां पर 100 करोड़ से ज्यादा कीमत की सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप लगा है
-मामले सामने आने पर जिलाधिकारी संभल ने पांच सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है

akhilesh-yadav-statement-over-yogi-adityanath.jpg
संभल। समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता व रामपुर से सांसद आजम खान की मुसीबत अभी थमने का नाम ही नहीं ले रही थी कि अब एक और सपा नेता पर सौ करोड़ की सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप लगा है। दरअसल, रजपुरा के सपा नेता कल्लू खां पर 100 करोड़ से ज्यादा कीमत की सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप लगा है। मामले सामने आने पर जिलाधिकारी संभल ने पांच सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव का बड़ा फैसला, उपचुनाव में इस पार्टी से गठबंधन करेगी सपा!

गुन्नौर का ‘आजम खान’ बताया

बता दें कि गुन्नौर से भाजपा विधायक अजीत यादव द्वारा सपा नेता कल्लू खां पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने सौ करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है। उनका आरोप है कि कल्लू खां ने दलितों की जमीन, पंचायतघर और अल्पसंख्यक छात्रावास समेत कई प्रोजेक्टों की इस सरकारी जमीन पर कई मार्केट बनवा दी हैं। इसके अलावा भाजपा विधायक ने बाजार से अवैध तरीके से सालाना बीस-तीस लाख रुपए उगाही का आरोप लगाते हुए सपा नेता को गुन्नौर का ‘आजम खान’ बताया है।
यह भी पढ़ें

चांदी के बढ़े भाव तो सोने के दामों में आई गिरावट, जानिए आज का भाव

जांच के लिए कमेटी गठित

इस बाबत जानकारी देते हुए जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने बताया कि गुन्नौर से भाजपा विधायक द्वारा शिकायत मिली है। जिसमें उन्होंने रजपुरा के ग्राम प्रधान पर जमीन कब्जाने का आरोप लगाया है। इन आरोपों को गंभीरता से लेते हुए अपर जिलाधिकारी संभल के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। जो इस मामले की जांच कर रिपोर्ट देंगे। यदि ये आरोप सही पाए जाते हैं तो जमीन को कब्जा मुक्त कराकर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी। वहीं इन सभी आरोपों पर जब सपा नेता से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो