scriptSambhal: दरोगा को पच्चीस हजार की रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार | Anti corruption team arrest sub inspector during taking bribe | Patrika News

Sambhal: दरोगा को पच्चीस हजार की रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार

locationसम्भलPublished: Jan 07, 2020 07:18:39 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -दहेज के मुकदमे में नाम निकालने को मांगी थी रिश्वत -पीड़ित व्यक्ति ने की थी एंटी करप्शन में शिकायत -टीम ने जाल बिछाकर रंगेहाथ गिरफ्तार किया -एक महीने में दूसरा पुलिस कर्मी रिश्वत लेते गिरफ्तार

rishwat

rishwat

संभल: जनपद के नखासा थाने में आज उस समय हड़कंप मच गया, जब एंटी करप्शन टीम ने यहां तैनात एक दरोगा को पच्चीस हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ लिया। आरोपी दरोगा दहेज के मुक़दमे में नाम निकालने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था। जिस पर पीड़ित ने इस बात की शिकायत मुरादाबाद ब्रांच में शिकायत और आज दरोगा को पकड़ लिया गया है।

यह भी पढ़ें UPTET: परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर प्रतिबंध, नकल रोकने के कड़े इंतजाम

ये है पूरा मामला
नखासा थाना में तैनात दरोगा चरण सिंह को एंटी करप्शन मुरादाबाद की टीम ने तब गिरफ्तार किया। जब वह गांव सैदपुर जसकोली के कलुआ से पच्चीस हजार की रिश्वत ले रहा था। कलुआ की पुत्र वधू ने अपने ससुराल पक्ष के आठ लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न आदि गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप है कि दरोगा ने धाराएं हल्की करने और छ: नामजदों का नाम निकालने को 75000 रुपए मांगे पचास हजार में बात तय हो गई थी। पच्चीस हजार दरोगा ने पहले ले लिए थे बाकी के पच्चीस हजार जब कलुआ ने आज दरोगा को दिए तो एंटी करप्शन टीम ने दरोगा को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें यूपी के देसी छोरे ने कर दिखाया कमाल, बॉडी बिल्डिंग में हासिल किया पहला स्थान, देखें वीडियो

की गयी थी शिकायत
टीम प्रभारी अब्दुल रज्जाक ने बताया कि उनकी ब्रांच में वादी कलुआ ने दरोगा द्वारा रिश्वत लेने की शिकायत की थी। जिस पर आज कार्रवाई करते हुए दरोगा चरण सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। मुकदमा दर्ज कराने के साथ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें आफत बना चाइनीज मांझा, सहारनपुर में बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बची फ्रंटियर मेल
एक महीने में दूसरा मामला
यहां बता दें कि संभल में एक महीने के अंदर पुलिस महकमे में रिश्वतखोरी के दूसरे मामले में एंटी करप्शन टीम ने रिश्वतखोर को पकड़ कर पुलिस महकमे में व्याप्त भ्रष्टाचार पर मुहर लगाई है। इससे पहले क्राइम ब्रांच का तत्कालीन प्रभारी इंस्पैक्टर सहदेव सिंह एंटीकरैप्शन टीम के हाथों 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो