scriptarrested for selling chicken on poster of hindu god and goddess in sambhal | संभल में हिंदू देवी-देवताओं के पोस्टर पर चिकन बेचना पड़ा भारी, पुलिस ने सिखाया ये सबक | Patrika News

संभल में हिंदू देवी-देवताओं के पोस्टर पर चिकन बेचना पड़ा भारी, पुलिस ने सिखाया ये सबक

संभल में धार्मिक भावनाएं आहत करने के उद्देश्य से हिंदू देवी-देवताओं के पोस्टर पर चिकन बेचने का मामला प्रकाश में आया है। गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर भी आरोपी ने हमला कर दिया। हालांकि पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। अब पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा बढ़ा दी है।

सम्भल

Published: July 05, 2022 05:47:45 pm

यूपी के संभल जिले में धार्मिक भावना आहत करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हिंदू देवी और देवताओं के पोस्टर पर एक व्यक्ति चिकन बेच रहा था। एक शख्स ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया और उसमें संभल पुलिस को भी टैग कर दिया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई की और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोपी तालिब हुसैन नामक शख्स को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि कार्रवाई करने पहुंची पुलिस टीम पर तालिब हुसैन ने हमला करने का प्रयास भी किया, लेकिन पुलिस ने उसको पकड़ लिया।
arrested-for-selling-chicken-on-poster-of-hindu-god-and-goddess-in-sambhal.jpg
दरअसल, मामला संभल जिले का है। जहां तालिब हुसैन की चिकन की दुकान है। तालिब हिंदू देवी-देवताओं के पोस्टरों पर चिकन रखकर ग्राहकों को बेच रहा था। कुछ लोगों ने उसे ऐसा करते देखा तो पुलिस से शिकायत कर दी। शिकायतकर्ता ने बताया कि तालिब हुसैन देवी-देवताओं की तस्वीर पर चिकन रखकर बेच रहा है, जिससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल केस दर्ज कर लिया। इसके बाद पुलिस की टीम जांच के लिए पहुंची तो तालिब हुसैन ने पुलिस टीम पर ही हमला बोल दिया। हालांकि पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया।
यह भी पढ़ें - पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल और उनके भाई की कोठी पर चला 'बाबा का बुलडोजर'

पुलिस टीम पर चाकू से किया हमला

आरोप है कि जब पुलिस की टीम तालिब हुसैन की दुकान पर पहुंची तो उसने चाकू से हमला कर दिया। वह पुलिस टीम को क्षति पहुंचाता कि इससे पहले ही उसे पकड़ लिया गया। अब पुलिस ने केस में पुलिस पर हमला करने की धाराओं को भी जोड़ दिया है।
यह भी पढ़ें - नाग बना जानी दुश्मन, युवक को डसकर हर बार हो जाता है गायब, 6 महीने में 7 बार काटा

इन धाराओं में दर्ज किया गया केस

पुलिस ने आरोपी तालिब हुसैन के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए (धर्म-जाति के आधार पर दो पक्षों में दुश्मनी बढ़ाने), 295-ए (धार्मिक भावना भड़काने) के तहत गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ 307 (हत्या का प्रयास) की धारा भी बढ़ाई गई है। फिलहाल पुलिस केस से जुड़े अन्य लोगों की भी जांच पड़ताल कर रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

Vice President Election 2022 Live Updates: 11 अकबर रोड पहुंचे जगदीप धनखड़, थोड़ी देर में रिजल्ट, जश्न की तैयारी शुरूMaharashtra Politics: बीजेपी विधायक नितेश राणे का बड़ा बयान, बोले- महाराष्ट्र संविधान से चलेगा, शरिया कानूनों से नहींचीन के सान्या सिटी में कोरोना से हालात बेकाबू, 80 हजार से ज्यादा टूरिस्ट फंसेशराब पर टकराव के बीच LG का बड़ा एक्शन, एक्साइज कमिश्नर समेत 11 अधिकारी निलंबितकांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का अमित शाह को जवाब, कहा- राम के नाम पर रावण की पूजा करती है सरकार...CWG 2022 Day 9 Live Updates: भारत का एक और पदक पक्का, बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु महिला सिंगल्स के फाइनल मेंCommonwealth Games 2022: इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, मेडल हुआ पक्काKarjat Attack: नूपुर शर्मा के समर्थन में स्टेटस लगाने पर अब अहमदनगर में युवक की बेरहमी से पिटाई, चार गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.