नन्हे चोर का बड़ा कारनामा, कुछ ही सेकंड में बैंक से चोरी किए 10 लाख रुपए

Highlights

- पंजाब नेशनल बैंक से 10 लाख चोरी करने का हैरान कर देने वाला अनोखा मामला सामने आया

- बच्चे ने दिया 10 लाख रुपए की चोरी की वारदात को अंजाम

- बैंक कुछ कैमरे खराब होने से बैंक स्टाफ पर भी उठे सवाल

By: lokesh verma

Published: 05 Sep 2020, 11:47 AM IST

संभल. पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से 10 लाख रुपए कैश चोरी की हैरान कर देने वाला एक अनोखा मामला सामने आया है। बता दें कि इस वारदात को एक बच्चे ने इतने शातिराना तरीके से अंजाम दिया कि बैंक कैशियर को भनक तक नहीं लगी। रोजाना की तरह जब कैशियर ने शाम को कैश की गणना की तो उसके होश उड़ गए। इसके बाद बैंक में हड़कंप मच गया। पुलिस के पहुंचने पर सीसीटीवी फुटेज देखी गई तो एक बच्चे की करतूत सामने आई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अब पुलिस बच्चे की तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ें- जिम कर रही वायुसेना अध्यक्ष की महिला रिश्तेदार की वीडियो बनाई, विराेध करने पर अभद्रता, रातों-रात पुलिस ने की गिरफ्तारी

दरअसल, यह घटना चंदौसी थाना क्षेत्र पुरानी पैंठ स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा की है। रोजाना की तरह शुक्रवार शाम चार बजे काउंटर बंद होने के बाद कैशियर कैश की गणना कर रहा था। इस दौरान बार-बार गिनती करने के बाद भी 10 लाख रुपए कम मिले तो कैशियर के पसीने छूट गए। जब इसकी जानकारी अन्य बैंककर्मियों को लगी तो हड़कंप मच गया। बैंक शाखा प्रबंधक ने इसकी जानकारी तुरंत चंदौसी पुलिस को दी। वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी बैंक कर्मियों को रोक लिया। इसके बाद फिर से कैश की गिनती की गई, लेकिन फिर भी दस लाख रुपए कम मिले।

इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में बैंक की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो पता चला कि दोपहर 2.52 बजे एक बच्चा कैश काउंटर के पास थैला लेकर खड़ा हुआ है। फुटेज के मुताबिक, बच्चा थोड़ी देर बाद तेजी से कैशियर के केबिन में घुस जाता है। फिलहाल सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने बच्चे की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि इस घटना से बैंक प्रबंधन के साथ स्टाफ और गार्ड की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

पुलिस के अनुसार, वारदात के दौरान बैंक में लगे कुछ कैमरे काम ही नहीं कर रहे थे। पुलिस ने जब कैमरे खराब होने को लेकर बैंक प्रबंधक से बात की तो वह सवालों से बचते नजर आए। कुल मिलाकर बैंक कर्मियों की मौजूदगी में हुई इस चोरी की घटना ने गार्ड और स्टाफ की लापरवाही की पोल खोलकर रख दी है। कैमरों का खराब होना एक सुनियोजित साजिश की तरफ भी इशारा कर रहा है। फिलहाल पुलिस वारदात के सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें- सहारनपुर में फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, देवबंद में मंदिर के पास फेंके गोवंश अवशेष, हंगामा

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned