scriptGanga Dussehra 2024: गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, घाट पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब | Devotees took a dip of faith in Ganga ghats in Sambhal | Patrika News
सम्भल

Ganga Dussehra 2024: गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, घाट पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

Sambhal News: यूपी के संभल में गंगा दशहरा के उपलक्ष्य में श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाई। मां-गंगा की पूजा अर्चना कर मनोकामना पूर्ण होने की प्रार्थना की है।

सम्भलJun 16, 2024 / 01:41 pm

Mohd Danish

Devotees took a dip of faith in Ganga ghats in Sambhal

Ganga Dussehra 2024

Ganga Dussehra 2024 News: संभल जिले में ज्येष्ठ दशहरा के मौके पर पतित पावनी गंगा में स्नान के लिए गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। सुबह चार बजे से श्रद्धालुओं के गंगा स्नान करने का सिलसिला शुरु हुआ तो दोपहर तो गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही।
संभल जिले में राजघाट, हरिबाबा धाम गंगा घाट, सिसौना डांडा गंगा घाट, साधुमणि आश्रम घाट आदि स्थानों पर श्रद्धालु गंगा स्नान करने के लिए पहुंचे। सबसे ज्यादा भीड़ राज घाट गंगा तट पर रही। यहां श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान करने के बाद विधि विधान से पूजा अनुष्ठान किया।
हर साल ज्येष्ठ शुक्ल दशमी तिथि को गंगा दशहरा का त्योहार मनाया जाता है। सनातन धर्म की मान्यताओं के अनुसार, अपने पूर्वजों के उद्धार के लिए भागीरथ इसी दिन गंगा को धरती पर लेकर आए थे। तभी से गंगा दशहरा पर मां गंगा की पूजा और इसमें आस्था की डुबकी लगाने की परंपरा चली आ रही है। गंगा दशहरा पर गंगा में स्नान कर दान-पुण्य करना अत्यधिक शुभ माना जाता है।

Hindi News/ Sambhal / Ganga Dussehra 2024: गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, घाट पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

ट्रेंडिंग वीडियो