scriptअजान पर जावेद अख्तर के ट्वीट से बवाल, सांसद डॉ शाफिकुर्रह्मान बर्क ने कही बड़ी बात | Dr shafikurrahmaan bark comment on javed akhtar tweet for azaan | Patrika News

अजान पर जावेद अख्तर के ट्वीट से बवाल, सांसद डॉ शाफिकुर्रह्मान बर्क ने कही बड़ी बात

locationसम्भलPublished: May 12, 2020 10:06:11 am

Submitted by:

jai prakash

Highlights -डॉ शाफिकुर्रह्मान बर्क ने जताई नाराज़गी -शरियत के मुताबिक धर्मगुरु लेंगे फैसला, जावेद अख्तर को अधिकार नहीं -जावेद अख्तर ने ट्वीटर पर दी थी अजान को लेकर दी थी प्रतिक्रिया

ajaan.jpg

संभल: मशहूर गीतकार जावेद अख्तर द्वारा लाउड स्पीकर से अजान पर रोक लगाने सम्बन्धी ट्वीट करने के बाद ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ ही मुस्लिम राजनीतिक चेहरे भी उनकी आलोचना पर उतर आये हैं। इसी कड़ी में संभल सांसद डॉ शाफिकुर्रह्मान बर्क ने जावेद अख्तर की आलोचना करते हुए कहा कि वे भले ही कितने बड़े आदमी क्यों न हों, अजान को लेकर उन्हें लिखने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि इसे कोई मुसलमान बर्दाश्त नहीं करेगा।

Baghpat: घर जा रहे मजदूर की यमुना में डूबने से मौत, एक की तलाश जारी

नाराज हैं लोग
यहां बता दें कि लॉक डाउन के बीच मशहूर गीतकार जावेद अख्तर द्वारा ‘अजान ‘ को लेकर किये गए ट्वीट से संग्राम छिड़ गया है। उनके इस ट्वीट पर संभल से सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वह भले ही कोई बड़े आदमी क्यो न हो, लेकिन उन्हें अजान के बारे में लिखने का कोई अधिकार नही है और वह अपने आप को मुसलमान कहते हैं। अजान वर्षो से होती आई है और होती रहेगी उसमे कोई दखलंदाजी नही कर सकता। चाहे कोई भी कानून ही क्यों न हो यह शरीयत का एक हिस्सा है। अब इसके बारे में मुस्लिम धर्म गुरु ही फैसला करेंगे क्या करना है। लेकिन इस तरह की बातों को न तो हम बर्दास्त करेंगे और न ही कोई मुसलमान बिल्कुल भी बर्दाश्त करेगा। उन्होंने अजान को लेकर तो ट्वीट कर दिया लेकिन शराब को लेकर कुछ नही कहा जिसे पीकर लोग सड़कों पर पड़े रहते है और अब लॉक डाउन में भी बिक रही है।

गैर राज्य में फंसे मुस्लिम युवक ने डीएम को किया ट्वीट ‘साहब ईद पर घर आना चाहता हूं’
किया था ट्वीट
दरअसल जावेद अख्तर ने एक ट्वीट करके लाऊड स्पीकर से होने वाली अजान का विरोध करते हुए कहा था कि इससे दूसरे धर्म के लोगो को परेशानी होती है। जिसके बाद उनकी मुखालफत शुरू हो गयी है। इससे पहले गायक सोनू निगम भी अजान को लेकर टिपण्णी कर घिर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो