scriptपत्र में छात्रा ने लिखा, काश मैं अपनी ज़िंदगी पीएम मोदी को दे पाती और कर ली आत्महत्या | Girl commit suicide after writing letter for pm modi | Patrika News

पत्र में छात्रा ने लिखा, काश मैं अपनी ज़िंदगी पीएम मोदी को दे पाती और कर ली आत्महत्या

locationसम्भलPublished: Aug 18, 2020 05:42:55 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights -सुसाइड नोट में छात्रा ने पीएम मोदी से आग्रह किया-कई सामाजिक मुद्दों को उठाया गया

photo6188063987179039275.jpg
संभल। जिले का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें 15 वर्षीय छात्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी के नाम 19 पेज का सुसाइड नोट लिखकर आत्माहत्या कर ली। वहीं इस नोट में छात्रा द्वारा कई सामाजिक चिंताओं और मुद्दों को उठाते हुए पीएम से गुज़ारिश की है।
दरअसल, मामला बबराला का है। जहां रहने वाली आंचल गोस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम सुसाइड लेटर लिखा है। जिसमें उसने घर-परिवार ही नहीं, देश और समाज के हालात पर भी चिंता जाहिर करते हुए इनके समाधान की अपेक्षा रखी है। उधर, ये चिट्ठी परिजन अब पीएम मोदी तक पहुंचाने की सिफ़ारिश कर रहे हैं।
‘काश मैं अपनी उम्र पीएम मोदी को दे पाती’

आंचल ने सुसाइड नोट में लिखा है कि देश में कई पीएम हुए हैं, पर आप जैसा कोई नहीं है। काश मैं अपनी उम्र आपको दे पाती। देश वर्षों से अंधेरे में था और आप सूर्य बनकर उभरे हैं। मैं आपसे पर्सनल मीटिंग करना चाहती थी, लेकिन यह असंभव है क्योंकि देश की सेवा के चलते आप खुद को ही समय नहीं दे पाते हो।
‘यह दुनिया पसंद नहीं’

आंचल ने लिखा कि यह दुनिया उन्हें पसंद नहीं है। यहां पर लोग झगड़े करते हैं। मां-बाप को वृद्ध आश्रम भेज देते हैं और उनके साथ गाली-गलौज मारपीट करते हैं। लोग पेड़-पौधे अपने हितों के लिए काटते हैं और जानवरों पर अत्याचार करते हैं। ऐसे लोगों से वह नफरत करती है जो अपने राष्ट्रगान पर खड़े होने से कतराते हैं और देश विरोधी गतिविधियों में हिस्सा लेते हैं।
जनसंख्या का मुद्दा भी उठाया

आंचल ने सुसाइड नोट में लिखा कि भारत की आबादी 135 करोड़ हो चुकी है और यह दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। भविष्य में संसाधन की पूर्ति करना असंभव हो जायेगा, इसलिए दो से अधिक बच्चे होने पर सख्त से सख्त कानून बनाने का आग्रह उसने पीएम मोदी से इस पत्र में किया है।
‘इच्छा से कर रही हूं आत्महत्या’
पत्र के अंत आंचल ने लिखा कि वह अपनी इच्छा से आत्महत्या कर रही है। इसका न घर वाला और न कोई बाहर वाला ज़िम्मेदार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो