script

बीवी को मोटी बताते हुए शौहर ने भरी पंचायत में दे दिया तीन तलाक

locationसम्भलPublished: Apr 20, 2019 04:55:11 pm

Submitted by:

lokesh verma

देवबंद के बाद संभल में सामने आया तीन तलाक का अजीबो-गरीब मामला

teen talaq

बीवी को मोटी बताते हुए शौहर ने भरी पंचायत में दे दिया तीन तलाक

संभल. देवबंद में तीन तलाक के बाद संभल जिले में तीन तलाक का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दरअसल, पति-पत्नी के बीच लंबे समय से चल रहे विवाद को लेकर एक पंचायत बुलाई गई थी, जिसमें दोनों पक्ष के लोग मौजूद थे। बताया जा रहा है कि भरी पंचायत में पति ने पत्नी को मोटी बताते हुए तीन तलाक दे दिया। इस पर पंचायत में मौजूद मोजिज लोगों ने तीन तलाक होने पर शादी में दिया गया दहेज का सामान लौटाने की बात कहते हुए आरोपी पति पर तीन लाख रुपये का अतिरिक्त जुर्माना भी लगाया। तीन तलाक का यह अनूठा मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। जब इस मामले को लेकर संभल के सीओ केके सरोज से बात की गई तो उन्होंने मामले की जानकारी होने से इनकार कर दिया। हालांकि अब उन्होंने जांच की बात कही है।
यह भी पढ़ें

जानिये, आजम खान ने किससे कहा- मुझे नपुंसक बताकर दर्द और आंसू देने वाले से बदला लो

बताया जा रहा है कि जिले सरायतरीन क्षेत्र के एक मोहल्ले की रहने वाली एक युवती का निकाह डेढ़ वर्ष पहले ही सरायतरीन के एक युवक से हुआ था, लेकिन निकाह के 15 दिन बाद ही पति ने पत्नी को मोटी बताते हुए घर से बाहर कर दिया। उसके बाद से अब तक युवती अपने मां-बाप के पास ही रह रही थी। इसी बीच युवती के माता-पिता समेत परिजनों ने कई बार उसके पति से बेटी को ले जाने के लिए कहा, लेकिन वह इनकार ही करता रहा। इसके बाद हाल ही में युवती के परिजनों ने सरायतरीन के कुछ मौजिज लोगों से बात की, जिसके बाद दोनों पक्ष पंचायत में फैसला करने के राजी हुए।
यह भी पढ़ें

रामपुर पहुंचते ही मायावती ने किया आजम खान के लिए बड़ा ऐलान

शुक्रवार को मामले को निपटाने के लिए सरायतरीन मोहल्ले में पंचायत बुलाई गई, जिसमें पंचायत के जिम्मेदार लोगों के साथ दोनों पक्ष भी पहुंचे। पंचायत में सभी ने युवक से युवती को वापस लाने का दबाव भी बनाया, लेकिन युवक ने साफ इनकार कर दिया और भरी पंचायत में पत्नी को मोटी बताते हुए तीन बार तलाक तलाक तलाक कह दिया। यह सुनते ही पंचायत में मौजूद सभी लोग चौंक गए। हालांकि इसके बाद तलाक को मानते हुए पंचों ने दहेज में मिला सारा सामान लौटने के लिए कहते हुए युवक पर तीन लाख रुपय का जुर्माना भी लगा दिया। यहां बता दें कि यह पंचायत गोपनीय थी। इसकी सूचना पुलिस को भी नहीं दी गई थी। मामले की जानकारी के बाद पुलिस जांच में जुटी है।
यह भी पढ़ें

जनसभा में फूट-फूटकर रोये आजम खान, बोले- मुझे नहीं लड़ना चुनाव

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो