scriptबड़ी खबर: चुनाव से पहले ही बढ़ गयी अखिलेश यादव की टेंशन, इस उम्मीदवार के खिलाफ उतरे सपाई | Samajvadi party worker angry with dr shafikurrahman bark | Patrika News

बड़ी खबर: चुनाव से पहले ही बढ़ गयी अखिलेश यादव की टेंशन, इस उम्मीदवार के खिलाफ उतरे सपाई

locationसम्भलPublished: Mar 18, 2019 08:47:09 am

Submitted by:

jai prakash

-अब बगावत के स्वर भी फूट पड़े हैं।
-कई दिग्गज नेता पार्टी हाईकमान के इस फैसले से नाराज है।

moradabad

बड़ी खबर: चुनाव से पहले ही बढ़ गयी अखिलेश यादव की टेंशन, इस उम्मीदवार के खिलाफ उतरे सपाई

संभल: लोकसभा चुनावों में उम्मीदवारों के टिकट फाइनल होने के साथ ही अब बगावत के स्वर भी फूट पड़े हैं। जिसमें शुरुआत समाजवादी पार्टी से शुरू हो गयी है। जी हां चार बार के एम पी डा शफीकुर्रहमान बर्क को सम्भल लोकसभा क्षेत्र का सपा-बसपा गठबंधन से प्रत्याशी उतारने के साथ ही सपा में ही विरोध के स्वर फूटने लगे है। सपा के कई दिग्गज नेता पार्टी हाईकमान के इस फैसले से नाराज है। तो वहीं जिला संगठन में कई नाम ऐसे है जो डा बर्क के नाम को पचा नहीं पा रहे हैं। ऐसे कई दर्जन कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खां को राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नाम पत्र भेजकर अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।

VIDEO: जस्टिस काटजू ने दिया विवादित बयान, राजनेताओं को लेकर कह दी बड़ी बात
चार बार रहे सांसद
सपा से मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र से तीन बार विजयी रहे और सम्भल लोकसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर एक बार विजयी रहे डॉ शफीकुर्रहमान बर्क को एक बार फिर अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव की बात को नजर अंदाज करते हुए सम्भल लोस क्षेत्र का टिकट थमा दिया। जहां डॉ बर्क के समर्थक काफी खुश है तो वहीँ डॉ बर्क के नाम जिला संगठन मे अहम पद पर रहने वाले और कार्यकर्ता भी डॉ बर्क को बाहरी बताते हुए विरोध में उतर आये है।

BIG NEWS: उर्दू गेट तोड़ने पर फंसी योगी सरकार, हार्इकोर्ट के सवालों का जवाब देने में छूट सकते हैं पसीने

इन्होने लिखा पत्र
समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष लोहिया वाहिनी के डॉ अजय यादव और सपा के नगर महासचिव नरेश ठाकुर सहित दर्जनों लोग ऐसे है, जो डॉ बर्क के टिकट का पुरजोर विरोध कर रहे हैं। उन्होने सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खां को अखिलेश यादव के नाम पत्र सौपते हुए कहा कि अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है।

जिलाध्यक्ष का गुटबाजी से इनकार
पत्र में यह भी कहा गया है कि इस टिकट से वह काफी गुस्से में है। सपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के इस फैसले के बाद कहीं ना कहीं लोस चुनाव में पार्टी को नुकसान की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। जबकि सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खान नुकसान की संभावना से इंकार कर रहे हैं। लेकिन जिस तरह से डॉ वर्क को संभल लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने से सपा के एक धड़े ने पार्टी हाईकमान से अपनी नाराजगी व्यक्त की है। उससे कहीं ना कहीं पार्टी को खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। इधर सम्भल विधायक इक़बाल महमूद से भी छत्तीस का आंकड़ा है पुछले लोकसभा चुनाव में भी डॉ बर्क ने हर का ठीकरा नवाब इक़बाल महमूद के नाम किया था। ऐसे में किस हालात में सपा अपने वर्जस्व को बचा कर जीत का सेहरा बनाये गी यह तो वक्त ही बताएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो