Sambhal: रावण के पुतले को पहना दिया भगवा कपड़ा, भड़के भाजपाइयों ने किया यह काम- देखें वीडियो

sharad asthana | Updated: 09 Oct 2019, 11:23:56 AM (IST) Sambhal, Sambhal, Uttar Pradesh, India

Highlights

  • Chandausi में सामने आया अजीबो-गरीब मामला
  • रावण के पुतले काे पहना दिया गया हरे रंग का वस्‍त्र
  • आयोजकों ने बाद में रावण के पुतले के कपड़े का रंग किया काला

संभल। जनपद में मंगलवार को दशहरे (Dussehra) का त्‍योहार धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान चंदौसी (Chandausi) में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां रावण (Ravan) के पुतले काे भगवा कुर्ता पहना दिया गया। जब इसकी खबर भाजपाइयों (BJP) को लगी तो वह नाराज हो गए। इसके बाद उन्‍होंने हंगामा किया। यह देखकर रावण के पुतले का रंग काला कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: PM Modi पर हमले की धमकी देने वाला Al Qaeda का सरगना Asim Omar ढेर, यूपी के इस जिले में हुआ था पैदा

मंगलवार को किया गया रावण दहन

संभल (Sambhal) के चंदौसी में भी रामलीला (Ramleela) का आयोजन किया जा रहा है। वहां सीता रोड स्थित रामबाग धाम पर मंगलवार को रावण दहन किया गया। इससे पहले जब आयोजकों ने रावण के पुतले को वहां लगाया तो लोग हैरान रह गए। आयोजकों ने रावण के पुतले के ऊपरी हिस्‍सा में भगवा रंग का कुर्ता पहना दिया। जबक‍ि नीचे हरे रंग की धोती पहना दी। रावण के पुतले को भगवा वस्‍त्र पहनाने की खबर नगर में बहुत तेजी से फैली। जब यह मामला भाजपा नेताओं को पता चला तो वे भड़क गए।

यह भी पढ़ें: रावण दहन के दौरान युवकों ने पुलिस को जमकर पीटा, वीडियो वायरल

वस्‍त्र पर किया गया काले रंग का स्‍प्रे

उन्‍होंने मौके पर पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया। हालात बिगड़ते देख आयोजकों ने फौरन रावण के पुतले के भगवा वस्‍त्र पर काले रंग का स्‍प्रे कर दिया। पुतले का रंग बदलने के बाद भाजपाई शांत हुए। चंदौसी कोतवाली प्रभारी धर्मपाल सिंह का कहना है क‍ि उनको रावण के पुतले को भगवा रंग करने की सूचना मिली थी। इस बारे में भाजपा नेताओं ने उनके पास फोन करके नाराजगी जताई थी। इसके बाद उन्‍होंने आयोजकों को फोन कर पुतले का रंग काला करवा दिया है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned