scriptकरवा चौथ पर भेजें सेल्फी और पाएं 12 हजार रुपए | Send selfie and get 12 thousand rupees on Karva Chauth | Patrika News

करवा चौथ पर भेजें सेल्फी और पाएं 12 हजार रुपए

locationसम्भलPublished: Oct 17, 2019 02:51:48 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- स्वच्छता संदेश देते हुए एक अनोखी मुहिम छेड़ी- एसडीएम ने लोगों से की सेल्फी भेजने की अपील- सोशल मीडिया पर भेजनी होगी सेल्फी

selfie_1.jpg
संभल. करवा चौथ पर जिला प्रशासन ने लोगों को स्वच्छता संदेश देते हुए एक अनोखी मुहिम छेड़ी है। इस मुहिम के तहत एसडीएम ने ऐसे लोगों से अपील करते हुए सेल्फी खींचकर भेजने और पोस्ट करने के लिए कहा है, जिनके घर में टाॅयलेट नहीं है। एसडीएम दीपेंद्र यादव कहा है कि ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके घर स्वच्छ भारत मिशन के तहत टाॅयलेट बनवाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

करवा चौथ पर पति का दीदार करने के लिए महिला पुलिसकर्मियों ने एसपी से की ये मांग

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दो अक्टूबर 2014 को स्वच्छ भारत मिशन की घोषणा की थी। इसके तहत अब तक देशभर में दस करोड़ से अधिक टाॅयलेट बनाए जा चुके हैं। वहीं अभी एेसे अनेक गांव है, जहां हर घर में शौचालय नहीं है। हर घर शौचालय के लक्ष्य को पूरा करने के लिए एसडीएम दीपेंद्र यादव ने संभल जिले में अनोखी मुहिम शुरू की है। बता दें कि प्रशासन की ओर से घर में शौचालय निर्माण के लिए पात्र को दो किस्‍तों में 12 हजार रुपए मिलते हैं।
सब डिविजनल मजिस्ट्रेट दीपेंद्र यादव ने करवा चौथ पर लोगों से अपील की है कि करवा चौथ के दिन लोग अपनी सेल्फी सोशल मीडिया पर डालें। इसके बाद ऐसे लोगों की पहचान की जाएगी, जिनके घर शौचालय नहीं हैं। उन्हें चिन्हित कर स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय बनाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो