scriptसपा के इस मुस्लिम उम्मीदवार का बड़ा दावा, यूपी में सबसे ज्यादा वोटों से जीतूंगा | Shafiqur Rahman Barq said he will win with most votes in up | Patrika News

सपा के इस मुस्लिम उम्मीदवार का बड़ा दावा, यूपी में सबसे ज्यादा वोटों से जीतूंगा

locationसम्भलPublished: Mar 16, 2019 05:10:16 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

-इस सीट से मुलायम सिंह ने अपनी छोटी बहू अपर्णा यादव को चुनाव लड़ाने की इच्छा जाहिर की थी।
– सपा राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव भी इस सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके थे।

barq

सपा के इस मुस्लिम उम्मीदवार का बड़ा दावा, यूपी में सबसे ज्यादा वोटों से जीतूंगा

संभल। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टियों ने धीरे-धीरे प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही पार्टी नेता भी लोगों को लुभाने में जुट गए हैं। वहीं संभल से समाजवादी पार्टी ने मुस्लिम चेहरे और चार बार सांसद रहे डॉ डॉक्टर शफीकुर रहमान बर्क पर भरोसा जताते हुए उम्मीदवार घोषित किया है।
यह भी पढ़ें

वंदेमातरम का बहिष्कार करने वाले इस नेता को अखिलेश यादव ने दिया लोकसभा टिकट

इस सीट से मुलायम सिंह ने अपनी छोटी बहू अपर्णा यादव को चुनाव लड़ाने की इच्छा जाहिर की थी। साथ ही सपा राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव भी इस सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके थे। हालांकि अखिलेश यादव ने शुक्रवार को बर्क को यहां से उम्मीदवार घोषित कर दिया। जिसके बाद बर्क ने बर्क का दावा है कि वो उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक वोटों से जीत हासिल करेंगे।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव ने दिया लोकसभा टिकट तो ‘मुन्नी’ इस तरह से किया धन्यवाद, देखें वीडियो

दरअसल, 2014 में भी बर्क सपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़े थे। हालांकि वह केवल 5 हजार वोटों से हार गए थे। इस बार भी पार्टी ने सामाजिक समीकरणों के हिसाब से उन्हें मैदान में उतारा है। इस बीच बर्क ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि पार्टी ने मुझे सोच समझकर टिकट दिया है। मैं समाजवादी पार्टी का फाउंडर मेंबर हूं। अखिलेश जी ने मुझ पर विश्वास जताया और मुझे टिकट के लायक समझा है। मुख्य मुकाबला भाजपा से है। यूपी में इस बार मैं सबसे अधिक वोटों से जीत हासिल करूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो