कोरोना वैक्सीन पर सियासत: सपा सांसद का दावा, वैक्सीन में गड़बड़ी, अभी ना लगवाएं

Highlights

- सांसद ने कहा- सरकार टेस्टिंग के बाद ही टीकाकरण करवाए

- संगीत सोम को भी दिया पाकिस्तान चले जाने पर जवाब

- उलेमाओं के बयान का जिक्र भी किया

By: lokesh verma

Published: 17 Jan 2021, 03:45 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
संभल.
देशभर में कोरोना टीकाकरण महा अभियान शुरू होते इस पर राजनीति भी तेज हो गई है। जबकि टीकाकरण के बाद से देशभर में कहीं से भी पहली डोज लेने के बाद कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है। सबसे पहले उलेमाओं ने बयान जारी करते हुए कोरोना वैक्सीन में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए टीकाकरण करवाने के लिए इंतजार करने के लिए कहा था। वहीं, अब संभल से समाजवादी पार्टी सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कोरोना वैक्सीनेशन लेकर कहा है कि यह वैक्सीन पहली बार आ रही है, अभी किसी ना देखा है और ना समझा है। इसलिए अभी कोरोन की वैक्सीन नहीं लगवाएं।

यह भी पढ़ें- जौहर विश्वविद्यालय पर योगी सरकार का कब्जा, BJP विधायक बोले- आजम खान को करनी का फल मिल रहा है

उल्लेखनीय है कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में कोरोना वैक्सीन लगाने के महाअभियान की शुरुआत की है, लेकिन इसी बीच संभल लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कोरोना वैक्सीन को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। वैक्सीनेशन को लेकर सांसद बर्क ने बयान जारी करते हुए कहा है कि यह वैक्सीन पहली बार आ रही है, अभी तक किसी ने इसे ना देखा और ना समझा है। उन्होंने उलेमाओं का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने भी वैक्सीन मे कुछ गड़बड़ बताई थी। सपा सांसद ने आगे कहा कि नार्वे में कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल से 30 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। इसलिए अभी कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाएं। वैक्सीन मुफीद है भी या नहीं इसका अभी इंतजार करें। इसके साथ सपा सांसद ने कहा कि सरकार पहले टेस्टिंग कराए उसके बाद ही टीकाकरण शुरू करे।

संगीत सोम को भी दिया जवाब

बता दें कि कोरोना वैक्सीन पर सवाल उठाने वालों को बीजेपी के फायरब्रांड विधायक संगीत सोम ने पाकिस्तान भेजने की बात कही थी। इसका जवाब देते हुए सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा है कि हम हिंदुस्तानी हैं। जब हम देश के बंटवारे के समय पाकिस्तान नहीं गए तो अब क्यों जाएंगे।

अखिलेश यादव को देनी पड़ी थी सफाई

ज्ञात हो कि सबसे पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन को लेकर कहा था कि यह भाजपा की वैक्सीन है। हम इस वैक्सीन को नहीं लगवाएंगे। जब प्रदेश में सपा की सरकार आएगी तो सबको फ्री में वैक्सीन लगेगी। हालांकि, सपा मुखिया अखिलेश यादव को बाद अपने बयान पर सफाई देनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें- राम मंदिर निर्माण के नाम पर चंदे की अवैध वसूली, राष्ट्रीय बजरंग दल के खिलाफ FIR दर्ज

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned