scriptसपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का विवादित बयान, बोले- बच्चियां जवान होने लगें तो हिजाब जरूरी | sp mp shafiqur rahman burke controversial statement on hijab | Patrika News

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का विवादित बयान, बोले- बच्चियां जवान होने लगें तो हिजाब जरूरी

locationसम्भलPublished: Apr 08, 2022 12:30:54 pm

Submitted by:

lokesh verma

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (SP MP Shafiqur rahman burke) ने एक बार फिर हिजाब विवाद को हवा देने का प्रयास किया है। सपा सांसद ने बेहद आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा है कि बच्चियों पर नियंत्रण रखने के लिए हिजाब जरूरी है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इस्लाम कहता है जब बच्चियां जवान होने लगें तो उन्हें हिजाब में ही रहना चाहिए।

sp-mp-shafiqur-rahman-burke-controversial-statement-on-hijab.jpg
समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्ररहमान बर्क (SP MP Shafiqur rahman burke) अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने मुस्लिम लड़कियों को लेकर ही विवादित बयान दे डाला है। सपा सांसद ने बेहद आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा है कि बच्चियों पर नियंत्रण रखने के लिए हिजाब आवश्यक है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इस्लाम कहता है जब बच्चियां बड़ी होने लगें (जवान होने लगें) तो उन्हें हिजाब में ही रहना चाहिए। सपा सांसद ने आगे कहा कि इस्लाम के अनुसार, बच्चियों को कंट्रोल में रखने के लिए भी हिजाब बेहद जरूरी है। इससे हालात भी संभले रहेंगे। उन्होंने कहा कि बच्चियां हिजाब पहनेंगी तो दूसरे लोग उन पर बुरी नजर नहीं डाल पाएंगे।
उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने सपा सांसद शफीकुर्ररहमान बर्क के बयान को बेतुका करार दिया है। त्रिपाठी ने कहा कि इसी सोच के चलते ही इस तरह की घटनाएं होती हैं। आज जब दौर तेजी से बदल रहा है और हर क्षेत्र में लड़कियां लड़कों से कम नहीं हैं। उस दौर में सांसद का यह बयान परेशान करने वाला है। उन्होंने कहा कि सपा सांसद के इस बेतुके बयान का विरोध करना चाहिए। इस तरह के बयान लड़कियों के मनोबल को तोड़ते हैं। देश में हम बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नारे के साथ आगे बढ़ रहे हैं। वहीं सपा के कुछ नेता बेटियों का मनोबल गिराने वाली बात कह रहे हैं।
यह भी पढ़ें- यति बोले- हिंदू अधिक बच्चे पैदा करें, नहीं तो 2029 में मुस्लिम बनेगा देश का प्रधानमंत्री

जवाहिरी ने की मुस्कान खान की तारीफ

बता दें हाल ही में अलकायदा प्रमुख आयमान अल जवाहिरी की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया था। जिसमें कर्नाटक हिजाब विवाद के दौरान अल्लाह हू अकबर कहने वाली एक मुस्लिम लड़की मुस्कान खान की तारीफ की गई है। जवाहिरी के इस वीडियो को गैर-सरकारी आतंकवाद विरोधी संगठन एसआईटीई ने वेरिफाई किया है।
यह भी पढ़ें- रात के अंधेरे में बंद मकान के अंदर गोकशी,जिंदा गाय के साथ चार गिरफ्तार

एसआईटीई की माध्यम से किए गए अनुवाद में जवाहिरी मुस्कान की तारीफ कर रहा है। ज्ञात हो कि कर्नाटक के कॉलेजों में हिजाब के विरोध में प्रदर्शन के दौरान मुस्कान खान ने ये नारे लगाए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो