मिड-डे-मील में मरे चूहे के बाद अब बच्चों का क्लास में झाड़ू लगाते वीडियो वायरल

Highlights

  • बबराला के प्राइमरी स्कूल का मामला
  • प्रधानाध्यापक ने वीडियो को नकारा
  • अधिकारीयों ने लिया वीडियो का संज्ञान

संभल: मुजफ्फरनगर में मिड डे मील में मरे चूहे का मामला अभी सही से शांत नहीं हुआ था कि शिक्षा विभाग में घोर लापरवाही और असंवेदनशीलता का नया मामला सामने आया है। जिन नौनिहालों को उनके माता-पिता सुनहरे भविष्य के लिए किताबों और कलम के साथ स्कूल भेजते हैं, वहां उन्हें झाड़ू थमा दी जाती है। जी हां जनपद के बबराला प्राइमरी स्कूल में बच्चों ने कक्षा में साफ़-सफाई करवाई जा रही है। यही नहीं खुद बच्चे भी बता रहे हैं कि अक्सर सफाई कर्मी नहीं आते जिस कारण उन्हें अपना क्लास साफ करना पड़ता है। वीडियो वायरल होने के बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया है।

यातायात नियम तोड़ने वालों का सिर्फ 30 सेकेंड का यहां बनाकर भेजे Video, मिनटों में कट जाएगा चालान

बच्चे लगा रहे झा

बेसिक शिक्षा के स्कूल में बच्चों के झाड़ू लगाने का मामला गुन्नौर ब्लाक के कस्बा बबराला के प्राथमिक विद्यालय प्रथम का है। जहां पढ़ने को आए मासूम बच्चे झाड़ू लगा रहे हैं। यहां एक दो तीन नहीं चार मासूम छात्र-छात्रा स्कूल के कक्षों में झाड़ू लगा रहे हैं। बच्चों के मुताबिक स्कूल में सफाई कर्मी तैनात होने के बाद भी नहीं आता, जिस कारण उन्हें पढ़ने से पहले झाड़ू लगानी पड़ती है।

लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई देने पर मुस्लिम युवक मिली धमकी, जानिए क्या है पूरा मामला

सफाई को नकारा

जब इस वीडियो को लेकर स्कूल के प्रधानाध्यापक भुवनेश शर्मा से बात की गयी तो उन्होंने बच्चों की सफाई की बात को सिरे से नकार दिया। और आखिर तक यही कहते रहे कि बच्चों से साफ़-सफाई नहीं करवाते।

UP के इस जिले में हुआ तेज धमाका, आवाज सुनकर मच गई भगदड़, देखें वीडियो

नहीं होती कार्रवाई

वीडियो को लेकर स्थानीय जिला प्रशासन ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है। यहां बता दें कि इससे पहले भी अलग-अलग जगह इस तरह के वीडियो वायरल होते रहे हैं, लेकिन कठोर कार्रवाई न होने से अभी भी नौनिहालों के भविष्य से खिलवाड़ जारी है।

jai prakash
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned