scriptSambhal: ग्रामीणों ने भेड़िये के गले में बांध दी घंटी, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आया वन विभाग | Villagers band bell in wolf neck for protection | Patrika News

Sambhal: ग्रामीणों ने भेड़िये के गले में बांध दी घंटी, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आया वन विभाग

locationसम्भलPublished: Jan 28, 2020 06:22:28 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -जंगली जानवरों ने इलाके में मचा रखी है दहशत -ग्रामीणों ने लाठी-डंडों और रस्सी से किया काबू -मारने की बजाय बचाव के लिए बांध दी गले में घंटी -वन विभाग के अधिकारीयों ने बताया गलत

wolf.jpg

संभल: जनपद के राजपुरा थाना क्षेत्र में इन दिनों जंगली जानवरों के आतंक से ग्रामीण ख़ासा परेशान हैं। आज रामपुर खादर गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब ग्रामीणों ने एक भेड़िये को पकड़ लिया। ग्रामीणों ने भेड़ियों से निपटने के लिए उसे मारने के बजाय उसके गले में घंटी बांधकर छोड़ दिया। जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले में वन विभाग ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

Ganga Yatra: बारिश के कारण बदला कार्यक्रम, अब नाव से नहीं जाएंगे डिप्‍टी सीएम

इसलिए बांधी घंटी

रामपुर खादर गांव में ग्रामीणों ने भेड़िये को पकड़ लिया, उसके बाद उसे लाठी डंडों और रस्सी से काबू करने के बाद उससे निपटने के अनूठा उपाय निकाला। ग्रामीणों ने उसके गले में घंटी बांधकर उसे छोड़ दिया। ग्रामीणों के मुताबिक अब घंटी की आवाज से सतर्क हो जायेंगे और भेड़िये के हमले से बचा जा सकेगा।

Video: DM से मिलने आई नौवीं क्‍लास की साक्षी को उन्‍होंने दी अपनी कुर्सी
होगी कार्रवाई
वहीँ उधर इस मामले में डीएफओ डीके चतुर्वेदी ने बताया कि उन्हें भेड़िए के वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली है। इस संबंध में क्षेत्रीय कर्मचारियों को हकीकत की जांच के लिए लगाया गया है। वैसे किसी जानवर को पकड़कर उसके गले में घंटी आदि बांधना उचित ही नहीं है बल्कि वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के भी खिलाफ है। अगर ऐसा है तो सम्बन्धित पर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो