scriptUp TET Exam 2021 : टीईटी की परीक्षा में शामिल हुई गर्भवती ने दिया बेटी को जन्म | Woman give birth to daughter after giving UP TET exam | Patrika News

Up TET Exam 2021 : टीईटी की परीक्षा में शामिल हुई गर्भवती ने दिया बेटी को जन्म

locationसम्भलPublished: Jan 24, 2022 07:11:20 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Up TET Exam 2021 रविवार को एक महिला ने दो परीक्षाएं दी। पहली परीक्षा महिला ने टीईटी की दी। जबकि दूसरी परीक्षा उसने एक बेटी को जन्म देनें के लिए दी। बेटी को जन्म देने की परीक्षा में तो वह बाखूबी पास हो गई। अब मां—बेटी दोनों ही स्वास्थ्य है। जबकि टीईटी की परीक्षा का परिणाम रिजल्ट आने के बाद ही चलेगा।

Up TET Exam 2021 : पहले टीईटी की परीक्षा में शामिल हुई गर्भवती उसके बाद बेटी को दिया जन्म

Up TET Exam 2021 : पहले टीईटी की परीक्षा में शामिल हुई गर्भवती उसके बाद बेटी को दिया जन्म

Up TET Exam 2021 कहते हैं जिम्मेदारी निभाना महिलाओं से बेहतर और कौन जानता है। इसकी मिसाल रविवार को एक गर्भवती महिला ने देकर यह साबित भी कर दिया। गर्भवती महिला ने एक तरफ जहां टीईटी की परीक्षा दी वहीं दूसरी ओर उसने एक बच्ची को भी जन्म दिया। दोनों ही परीक्षाएं महिला ने एक ही दिन दी। बच्ची को जन्म देने के बाद महिला और बच्ची दोनों ही स्वास्थ्य हैं। घटना को जिसने भी सुना और पढ़ा वह महिला की तारीफ किए बिना नहीं रह सका। जिले के असमोली गांव की रहने वाली रेनू की शादी चार साल पहले कपिल से हुई थी। दोनों के तीन साल का एक बेटा भी है।
रेनू गृहणी होने के साथ ही टीचिंग जॉब के लिए भी तैयारी कर रही है। रेनू ने टीईटी 2021 की परीक्षा देने के लिए फार्म भरा था। नवंबर में प्रश्नपत्र आउट होने के कारण टीईटी की परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। उसके बाद गत रविवार को टीईटी की परीक्षा हुई। इस परीक्षा में रेनू भी अभ्यर्थी के रूप में शामिल हुई। रेनू अपने पति के साथ गजरौला परीक्षा देने के लिए आई थी।
यह भी पढ़े : UP TET Exam 2021 : एसटीएफ ने तोड़ी साल्वर गैंग की कमर, मेरठ में तीन साल्वर गिरफ्तार

रमाबाई आंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में बने परीक्षा केंद्र में जब गर्भवती रेनू परीक्षा दे रही थी। इसी दौरान उसको प्रसव पीडा शुरू हुई। जिसके बारे में उसने अपनी कक्ष निरीक्षक को बताया। कक्ष निरीक्षक ने इसकी जानकारी केंद्र व्यवस्थापक को दी। केंद्र व्यवस्थापक ने यह जानकारी संबंधित मजिस्ट्रेट को फोन पर दी। जिसके बाद मजिस्ट्रेट ने गजरौला सीएचसी प्रभारी को तुरंत एबुलेंस गजरौला के रमाबाई आंबेडकर राजकीय महाविद्यालय पर भेजने को कहा। जब तक एबुलेंस सेंटर पर पहुंची तक तक रेनू परीक्षा दे चुकी थी। वह परीक्षा केंद्र से बाहर आई और अपने पति के साथ एबुलेंस से सीएचसी पहुंची। जहां पर उसने एक बेटी को जन्म दिया। सीएचसी प्रभारी डा0 योगेंद्र ने बताया कि मां—बेटी दोनों स्वास्थ्य हैं। उन्होंने कहा कि अगर थोड़ी देर हो जाती तो रेनू के स्वास्थ्य के लिए परेशानी हो सकती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो