scriptफिरोजपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर 35 करोड़ की हेरोइन जब्त | 35 crore worth heroin seized at Indo-Pakistan border in Ferozepur | Patrika News

फिरोजपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर 35 करोड़ की हेरोइन जब्त

locationसैनग्रूरPublished: Jun 20, 2020 10:36:23 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

शुक्रवार की रात सीमा पर लगी कंटीली तार के पास हलचल
शनिवर को सर्च अभियान में छह किलोग्राम हेरोइन मिली

BSF

भारत-पाक सीमा की सुरक्षा में तैनात जवान

फिरोजपुर। शनिवार को भारत-पाकिस्तान सीमा पर फिरोजपुर के सेक्टर खाई महिल में बीएसएफ की 136 बटालियन के जवानों ने स्पेशल सर्च अभियान चलाया। इस दौरान इलाके की चेक पोस्ट बारेके में छह किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। यह हेरोइन प्लास्टिक के कैन में थी। बीएसएफ के जवानों ने इसे हेड क्वार्टर लाकर सीज कर लिया गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त की गई हेरोइन की कीमत 35 करोड़ रुपये बताई जाती है। कुछ दिन पहले भी इस इलाके में आठ किलो हेरोइन बरामद की गई थी।
सर्च अभियान में हुई बरामद

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार की रात जवानों ने गश्त के दौरान सीमा पर लगी कंटीली तार के पास हलचल देखी थी। इस दौरान बीपी नंबर 192/13 पाक की तरफ कुछ आहट महसूस की। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने सुबह चेक पोस्ट बारेके पर सर्च अभियान चलाया तो प्लास्टिक की कैन मिली। इसमें पाक तस्करों की तरफ से छह किलोग्राम हेरोइन फेंकी गई थी। बल के अधिकारियों ने बताया कि खुफिया एजेंसी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि पाक तस्करों की और से फेंकी गई हेरोइन किस भारतीय तस्कर के पास पहुंचाई जानी थी।
पहले आठ कि.ग्रा. हेरोइन मिली थी

बीएसएफ ने बताया है कि कुछ दिन पहले भी बीएसएफ ने इसी बॉर्डर इलाके की पोस्ट नंबर 217/14 से भारतीय सीमा के अंदर तारबंदी के पास चार प्लास्टिक की बोतलों में आठ किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। जवानों ने संदिग्ध अवस्था में गिरी पड़ी इन बोतलों को बरामद कर उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी। जांच के बाद इनमें से आठ किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। बीएसएफ के अधिकारियों के मुताबिक उनके जवान एरिया में गश्त कर रहे थे, तभी कुछ आहट सुनाई दी। तारबंदी के नजदीक जाकर देखा तो चार प्लास्टिक की बोतलें पड़ी थीं, जिनमें हेरोइन थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो