जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 90, पुलिस की 100 जगह छापामारी

तरनतारन में 67, अमृतसर में 12 और बटाला में 11 की मौत, 100 जगह छापामारी, अब तक 25 गिरफ्तार

By: Bhanu Pratap

Updated: 02 Aug 2020, 11:03 PM IST

चंडीगढ़। पंजाब में जहरीली शराब का कहर जारी है। शनिवार को 41 और लोगों की मौत हो गई। इस तरह शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है। तरनतारन में 37 , अमृतसर में एक और बटाला में तीन लोगों की मौत हुई है। इस मामले में पंजाब पुलिस ने शनिवार को प्रदेश में करीब 100 जगह छापामारी कर जहरीली शराब के लिए अल्कोहल सप्लाई वाले नेटवर्क को ब्रेक कर दिया है।

यह भी पढ़ें

जहरीली शराब से पति मरा, गम में पत्नी, चारों बच्चों को उठा ले गया कोई

100 जगह छापामारी

शराब बनाने के लिए अल्कोहल जिला पटियाला के ढाबों से तरनतारन पहुंचाया जाता था। तीन ढाबों को सील कर दिया गया है। सारा दिन चली पुलिस छापामारी की कार्रवाई के बाद पटियाला, अमृतसर, गुरदासपुर व तरनतारन से 17 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आज 100 जगह छापामारी की।

ट्रांसपोर्ट मालिक पकड़ा

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार प्रमुख आरोपितों में बटाला की महिला किंगपिन दर्शन रानी ऊर्फ फौजण और जंडियाला का रहने वाले मास्टरमाइंड गोविंदरबीर सिंह ऊर्फ गोबिंदा शामिल हैं। गोबिंदा तरनतारन से अमृतसर ग्रामीण क्षेत्र में शराब सप्लाई कर रहा था। तरनतारन पुलिस को वांछित आजाद ट्रांसपोर्ट के मालिक प्रेम सिंह और भिंदा को भी राजपुरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान से चल रहा एक और तस्करी गैंग, बीएसएफ का सिपाही भी गिरफ्तार

तीन ढाबे किए सील

शंभू के झिलमिल ढाबा, बनूड़ के ग्रीन ढाबा और राजपुरा के छिंदा ढाबा को सील कर दिया गया है। झिलमिल ढाबा में 200 लीटर लाहन बरामद कर ढाबा प्रबंधक को गिरफ्तार और ढाबा मालिक हरजीत सिंह को नामजद किया गया है। राजपुरा-चंडीगढ़ मार्ग पर स्थित बनूड़ में ग्रीन ढाबा से 200 लीटर डीजल जैसे तरल पदार्थ बरामद कर ढाबा मालिक गुरजंट सिंह, एक अन्य मुलतानी ढाबे के मालिक नरेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है। तरनतारन के गांव ढोटियां के रहने वाले गुरपाल सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर लिया जाएगा। उसे विगत नौ जुलाई को फिल्लौर में 4000 लीटर केमिकल और स्प्रिट के साथ गिरफ्तार किया गया था। दो अन्य आरोपितों परमिंदर सिंह से 150 लीटर और बलजीत सिंह से 200 लीटर लाहन बरामद किया गया है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned