scriptजेल में हवालातियों के दो गुट भिड़े, तीन घायल, पुलिस ने चलाईं लाठियां | clashed in Modern jail kapurthala three injured police lathi charge | Patrika News

जेल में हवालातियों के दो गुट भिड़े, तीन घायल, पुलिस ने चलाईं लाठियां

locationसैनग्रूरPublished: Mar 26, 2020 08:50:05 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

मॉडर्न जेल में एक नशा बेचने की शिकायत के बाद हंगामा
एक हवालाती पुलिस के डंडे से घायल, अस्पताल में दाखिल

Modern jail kapurthala

Modern jail kapurthala

कपूरथला (पंजाब)। एक हवालाती के जेल में नशा Drugs बेचने की शिकायत के बाद मॉडर्न जेल Modern jail में खूब हंगामा Clash हुआ। विवाद बढ़ने पर हवालातियों Prisoners के दो गुट आपस में भिड़ पड़े। ‌विवाद को रोकने के लिए जेल पुलिस को हल्का लाठीचार्ज police lathi charge करना पड़ा। लाठीचार्ज में एक हवालाती के सिर पर डंडा जा लगा। इस पूरे घटनाक्रम में तीन हवालाती जख्मी हो गए। सिर पर डंडा लगने से जख्मी हवालाती को सिविल अस्पताल कपूरथला Civil hospital Kapurthala भर्ती कराया गया है। जबकि दो अन्य घायल हवालाती मॉडर्न जेल के अस्पताल में उपचाराधीन हैं।
चक्की में बंद कर दिया था

गांव थेह कांजला स्थित मॉडर्न जेल में तीन किलो अफीम बरामदगी के मामले को बंद घायल हवालाती जसवंत सिंह निवासी चंन्नणके मेहता ज़िला अमृतसर ने बताया कि जेल की बैरक में एक हवालाती नशा बेचने का व्यापार करता है। उसकी जब शिकायत की गई तो पुलिस मुलाजिमों ने उसे चक्की में बंद कर दिया। वीरवार को उसे चक्की से बाहर निकाला गया तो इस पूरे मामले को लेकर उसने जेल अधिकारियों से कहा कि इस हवालाती को उनकी बैरक में न भेजा जाए।
सिर में लगा डंडा

इसका पता जब उक्त हवालाती को पता लगा तो रंजिश के कारण उसने मारपीट करनी शुरू कर दी। इस पर बैरक में हंगामे के बाद खूब विवाद होने लगा। पुलिस ने हलका लाठीचार्ज किया तो पुलिस का डंडा उसके सिर पर लगा जिससे वह घायल हो गया। उसने बताया कि तीन दिन पहले एक हवालाती नशा बेच रहा था। जिसका पता जेल प्रशासन को लगा तो उन्होंने चक्की में बंद कर दिया। विवाद में घायल दो अन्य हवालाती मॉडर्न जेल के अस्पताल में ही दाख़िल हैं। उसे पहले जेल के अस्पताल में ड्यूटी डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद सिविल अस्पताल कपूरथला रैफर कर दिया।
नशा बिकने के आरोप गलतःएसपी

मॉडर्न जेल कपूरथला के एसपी बीएस घुम्मन ने कहा कि जख्मी हवालाती के आरोप बेबुनियाद हैं। बैरक में कैदियों के दो गुट आपस में भिड़े थे। जिन्हें पुलिस ने हलका बल प्रयोग करके रोका जरूर है। हवालाती के नशा बेचने के आरोप बिल्कुल गलत है। भिड़ने वाले दूसरे गुट के खिलाफ कार्रवाई के लिए थाना कोतवाली की पुलिस को ल‌िखित में भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो