जेल में हवालातियों के दो गुट भिड़े, तीन घायल, पुलिस ने चलाईं लाठियां

मॉडर्न जेल में एक नशा बेचने की शिकायत के बाद हंगामा

एक हवालाती पुलिस के डंडे से घायल, अस्पताल में दाखिल

कपूरथला (पंजाब)। एक हवालाती के जेल में नशा Drugs बेचने की शिकायत के बाद मॉडर्न जेल Modern jail में खूब हंगामा Clash हुआ। विवाद बढ़ने पर हवालातियों Prisoners के दो गुट आपस में भिड़ पड़े। ‌विवाद को रोकने के लिए जेल पुलिस को हल्का लाठीचार्ज police lathi charge करना पड़ा। लाठीचार्ज में एक हवालाती के सिर पर डंडा जा लगा। इस पूरे घटनाक्रम में तीन हवालाती जख्मी हो गए। सिर पर डंडा लगने से जख्मी हवालाती को सिविल अस्पताल कपूरथला Civil hospital Kapurthala भर्ती कराया गया है। जबकि दो अन्य घायल हवालाती मॉडर्न जेल के अस्पताल में उपचाराधीन हैं।

चक्की में बंद कर दिया था

गांव थेह कांजला स्थित मॉडर्न जेल में तीन किलो अफीम बरामदगी के मामले को बंद घायल हवालाती जसवंत सिंह निवासी चंन्नणके मेहता ज़िला अमृतसर ने बताया कि जेल की बैरक में एक हवालाती नशा बेचने का व्यापार करता है। उसकी जब शिकायत की गई तो पुलिस मुलाजिमों ने उसे चक्की में बंद कर दिया। वीरवार को उसे चक्की से बाहर निकाला गया तो इस पूरे मामले को लेकर उसने जेल अधिकारियों से कहा कि इस हवालाती को उनकी बैरक में न भेजा जाए।

सिर में लगा डंडा

इसका पता जब उक्त हवालाती को पता लगा तो रंजिश के कारण उसने मारपीट करनी शुरू कर दी। इस पर बैरक में हंगामे के बाद खूब विवाद होने लगा। पुलिस ने हलका लाठीचार्ज किया तो पुलिस का डंडा उसके सिर पर लगा जिससे वह घायल हो गया। उसने बताया कि तीन दिन पहले एक हवालाती नशा बेच रहा था। जिसका पता जेल प्रशासन को लगा तो उन्होंने चक्की में बंद कर दिया। विवाद में घायल दो अन्य हवालाती मॉडर्न जेल के अस्पताल में ही दाख़िल हैं। उसे पहले जेल के अस्पताल में ड्यूटी डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद सिविल अस्पताल कपूरथला रैफर कर दिया।

नशा बिकने के आरोप गलतःएसपी

मॉडर्न जेल कपूरथला के एसपी बीएस घुम्मन ने कहा कि जख्मी हवालाती के आरोप बेबुनियाद हैं। बैरक में कैदियों के दो गुट आपस में भिड़े थे। जिन्हें पुलिस ने हलका बल प्रयोग करके रोका जरूर है। हवालाती के नशा बेचने के आरोप बिल्कुल गलत है। भिड़ने वाले दूसरे गुट के खिलाफ कार्रवाई के लिए थाना कोतवाली की पुलिस को ल‌िखित में भेज दिया गया है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned