आईपीएस बनाने के लिए 3.5 करोड़ रुपये लिए, टीवी अभिनेत्री पति के साथ गिरफ्तार

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana High Court) के आदेश के बाद पंजाब पुलिस (Punjab Police) हुई सक्रिय

By: Bhanu Pratap

Published: 29 Sep 2020, 08:34 PM IST

जालंधर। पंजाब के दंपति को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर आईपीएस अधिकारी (IPS Officer)बनाने के नाम पर 3.5 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप है। पंजाब पुलिस उन्हें लेकर जालंधर आ रही है। पूरे पंजाब में इस मामले की चर्चा है। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana High Court) के आदेश के बाद पंजाब पुलिस (Punjab Police) सक्रिय हुई, तब जाकर यह दम्पति पकड़ा गया।

इन्हें किया गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने टीवी अभिनेत्री (TV actress Sapna ralhan) सपना रल्हन (28 वर्षीय) और उसके पति पुनीत कुमार रल्हन (26 वर्षीय) को पंजाब में दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया है। सपना ने कुछ टीवी धारावाहिकों में काम किया है।

फ्लैट से पकड़े गए

मुंबई-अपराध शाखा यूनिट-10 के इंस्पेक्टर विनय घोरपड़े ने बताया कि जालंधर की एंटी-फ्रॉड विंग की विशेष जांच टीम द्वारा प्रदान की गई विशेष जानकारी के आधार पर दोनों को मुंबई के ओशिवारा इलाके में लोखंडवाला के एक पॉश फ्लैट पर छापेमारी करके गिरफ्तार किया गया। घोरपड़े ने कहा कि यह कार्रवाई जालंधर पुलिस द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर की गई। अब दंपति को पंजाब पुलिस की एक टीम को सौंप दिया गया है।

फर्जी नियुक्ति पत्र दिया

दिलचस्प बात यह है कि रल्हन दंपति आईपीएस बनने के चाहवान शिकायतकर्ता को राष्ट्रीय पुलिस अकादमी, हैदराबाद और केंद्रीय मंत्रालय के फर्जी नियुक्ति पत्र भी सौंपे थे। पंजाब पुलिस के पास दोनों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट थे। पुलिस जांच के दौरान पता चल गया था कि दंपति पंजाब से भागने के बाद मुंबई में रह रहे थे। दंपति के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज था और शिकायतकर्ता ने इस संबंध में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाया था। इसके बाद एसआईटी का गठन किया गया और उनके द्वारा जांच के आधार पर ही इनकी गिरफ्तारी संभव हुई।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned