scriptस्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को किया गया जागरुक, बीजेपी विधायक ने किया अस्पताल का निरीक्षण | Campaign for clean india in Santkabirnagar news in Hindi | Patrika News

स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को किया गया जागरुक, बीजेपी विधायक ने किया अस्पताल का निरीक्षण

locationसंत कबीर नगरPublished: Sep 18, 2017 12:49:50 pm

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर  पूरे देश में एक संकल्प के तहत स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को जागरुक किया गया।

inspection

निरीक्षण

संतकबीरनगर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर पूरे जिले में स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया गया। वहीं इस अवसर पर खलीलाबाद के सदर विधायक दिग्विजय नारायण चौबे ने खलीलाबाद जिला अस्पताल पहुंचकर अस्पताल का निरीक्षण किया और मरीजों का हाल जाना। साथ ही अस्पताल में गंदगी देखकर संबंधित कर्मचारियों को फटकार भी लगाई। वहीं मरीजो को फल भी वितरित किया गया उसके बाद जिला अस्पताल के बाहर कार्यकर्ताओं के साथ विधायक ने स्वछता अभियान के तहत झाड़ू लगाया और इस अवसर पर सभी ने शपथ भी लिया कि स्वछता अभियान के तहत देश और प्रदेश को स्वच्छ और स्वस्थ बनाया जाएगा।
जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि अरूण कुमार के नेतृत्व में चला था स्वच्छता अभियान

इससे पहले केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे विशेष स्वच्छता जागरूकता अभियान के क्रम में शुक्रवार को भी जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि अरूण कुमार के नेतृत्व में जिला पंचायत कार्यालय से विशेष स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ किया गया था। इस अवसर पर विभागीय अधिकारी एवं जिला पंचायत सदस्य ने बढ चढकर अपना योगदान दिया था। खलीलाबाद पुरानी तहसील स्थित जिला पंचायत कार्यालय से जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीना देवी के पति/प्रतिनिधि अरूण कुमार के नेतृत्व में विशेष स्वच्छता अभियान शुरू किया गया था। इसके तहत प्रथम दिन जिला पंचायत कार्यालय भवन परिसर में झाडू लगाकर साफ-सफाई किया गया। साथ ही नगर पालिका खलीलाबाद का सहयोग लेते हुए एकत्रित किए गए कूड़े को नष्ट किया गया।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीना देवी के प्रतिनिधि अरूण कुमार ने कहा था कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने पद को ग्रहण करते हुए पूरे देश को स्वच्छ भारत व स्वस्थ्य भारत का संकल्प लेते हुए देश में स्वच्छता अभियान चलाया था। लेकिन उत्तर प्रदेश में समाजवादी की सरकार होने के कारण प्रदेश के अन्दर स्वच्छता के अभियान में ग्रहण लगा हुआ था। उस अभियान को सफल बनाने के लिए प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल निर्देशन में स्वच्छ प्रदेश स्वस्थ्य प्रदेश कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए इस उद्देश्य से भाजपा के समस्त पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता तथा जनपद के विभागो के विभागाध्यक्ष के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा था कि अभियान को सिर्फ जिला पंचायत कार्यालय तक सीमित नही रहेगा। बल्कि समस्त जिला पंचायत सदस्यो के वार्डो में भी उनके नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो