scriptसंतकबीर की नगरी की बहुप्रतिक्षित रेल लाइन का शिलान्यास | Foundation stone kept for santkabeernagar rail line | Patrika News

संतकबीर की नगरी की बहुप्रतिक्षित रेल लाइन का शिलान्यास

locationसंत कबीर नगरPublished: Mar 03, 2019 05:17:38 pm

रेल लाइन का शिलान्यास

indian railway latest news hindi

hoshangabad, nagarpalika, collector, third rail line project, drainage sysytem

संतकबीर की धरती पर बहुप्रतिक्षित खलीलाबाद-बहराइच रेललाइन का शिलान्यास कर दिया गया है। केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने इस रेललाइन का शिलान्यास किया। शिलान्यास करने पहुंचे मंत्रीद्वय ने लोगों को आश्वस्त किया कि 2024 तक रेललाइन प्रारंभ हो जाएगी।
रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि इस रेल लाइन से हमारी दो-दो विभूतियां जुड़ी हैं। भारतरत्न नानाजी देशमुख और भारतीय राजनीति के अजातशत्रु अटल बिहारी बाजपेयी का इस क्षेत्र से जुड़ाव रहा है। यह क्षेत्र यहां के विकास की धुरी बनेगी। यह पीएम मोदी के दृढ़ विश्वास व विकास के संकल्प से संभव हो सका है।
रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि यह रेललाइन करीब 240 किमी लंबी होगी और इसके निर्माण में 4940 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इस रेललाइन के अंतर्गत खलीलाबाद, बलरामपुर और बहराइच स्टेशन को जंक्शन बनाया जाएगा। इसके अलावा 16 क्रासिंग स्टेशन और 12 हाल्ट स्टेशन बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इंदारा दोहरीघाट सहजनवा रेल लाइन बनाने के लिए सरकार संकल्पित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो