जानिये कौन हैं प्रवीण निषाद, जिन्हें भाजपा ने शरद त्रिपाठी का टिकट काटकर बनाया है उम्मीदवार

जानिये कौन हैं प्रवीण निषाद, जिन्हें भाजपा ने शरद त्रिपाठी का टिकट काटकर बनाया है उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव में निषाद पार्टी का भाजपा से गठबंधन हुआ है और गठबंधन के तहत यह सीट निषाद पार्टी को दी गई है ।

संतकबीरनगर. लोकसभा चुनाव को लेकर सोमवार को बीजेपी ने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की। बीजेपी ने इस लिस्ट में संतकबीरनगर के सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काट दिया है और उनकी जगह प्रवीण निषाद को प्रत्याशी बनाया है । प्रवीण निषाद वर्तमान में गोरखपुर के सांसद हैं । लोकसभा चुनाव में निषाद पार्टी का भाजपा से गठबंधन हुआ है और गठबंधन के तहत यह सीट निषाद पार्टी को दी गई है ।


कौन हैं प्रवीण निषाद
प्रवीण निषाद उस समय चर्चा में आये थे, जब उन्होंने 2018 के उपचुनाव में सीएम योगी की सीट गोरखपुर से लोकसभा का चुनाव जीता था । प्रवीण निषाद ने सपा के समर्थन से जीत हासिल की थी । प्रवीण निषाद निषाद पार्टी के संस्थापक संजय निषाद के बेटे हैं । उनकी पार्टी की पूर्वांचल में अच्छी खासी पकड़ है, गोरखपुर और उसके आसपास के क्षेत्रों में निषाद वोटर निर्णायक भूमिका में होते हैं । इस बार प्रवीण निषाद भाजपा के टिकट से मैदान में हैं ।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned