इस तारीख से जिले में लगेगी लोक अदालत

Sunil Yadav

Publish: Dec, 08 2017 12:55:00 (IST)

Sant Kabir Nagar, Uttar Pradesh, India
इस तारीख से जिले में लगेगी लोक अदालत

लोक आदालत के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा वादों को निस्तारित करने का लक्ष्य

संतकबीरनगर. 9 दिसंबर को जिले में लगने वाली लोक अदालत की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी ने की बैठक। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव/सिविल जज सीनियर डिवीजन शैलेन्द्र यादव की उपस्थिती में हुई इस बैठक में जिलाधिकारी ने कहा लोक अदालत के जरिए ज्यादा से ज्यादा वाद निपटाएं जा सके जिसके लिए हर संभव प्रयास किया जाए।

 

राष्ट्रीय द्विमासिक लोक अदालत में अधिक से अधिक वाद निस्तारण के लिए जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने कलेक्ट्रेट सभागार में तीनों तहसीलों के उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदारों के साथ बैठक कर लोक अदालत की तैयारीयों की समीक्षा की। बैठक में जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने कहा कि आगामी 9 दिसंबर को राष्ट्रीय द्विमासिक लोक अदालत का आयोजन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश उमेश चन्द्र शर्मा के कुशल निर्देशन में सम्पन्न होना है। लोक अदालत के उद्देश्य को बताते हुए जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने अधीनस्थ प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि अधिक से अधिक वादों का निस्तारण लोक अदालत में हो इसके लिए सभी अधिकारियों को प्रयत्नशील होना होगा। जिससे दो दिनों के अन्दर लोक अदालत में वाद का निस्तारण कराकर वादकारियों को लाभ पहुंचाया जा सके।


जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव/सिविल जज सीनियर डिवीजन शैलेन्द्र यादव ने कहा कि न्याय सबके लिए है और इस उद्देश्य से न्याय पालिका कार्य करती है। वादकारियों को कोर्ट कचहरी का चक्कर न लगाना पड़े इसके लिए न्यायपालिका में लोक अदालत की व्यवस्था बनाई गई है। वादकारियों को अधिक से अधिक लाभ पहुचाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों एवं अधिवक्ताओं से सहयोग की अपेक्षा है। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 अभय चन्द्र श्रीवास्तव, सीएमएस डा. गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव, तहसीलदार खलीलाबाद अरविन्द सिंह, उपजिलाधिकारी धनघटा उमेश चन्द्र निगम, तहसीलदार मेंहदावल, जिला समाज कल्याण अधिकारी उमाकान्त शुक्ला, जिला विद्यालय निरीक्षक शिव कुमार ओझा, बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रीमती माया सिंह सहित विभिन्न विभागो के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे। लोक अदालत की बैठक के बाद जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने विकास कार्यो की समीक्षा बैठक किया।

 

Input- साहिल खान

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned