scriptVoting Update बस्ती में थोड़ा उत्साह तो डुमरियागंज में मतदाता घर से निकलने से कर रहा परहेज, संतकबीरनगर में भी 36 प्रतिशत मतदान | Lok sabha election live update, know voting percentage seat wise | Patrika News

Voting Update बस्ती में थोड़ा उत्साह तो डुमरियागंज में मतदाता घर से निकलने से कर रहा परहेज, संतकबीरनगर में भी 36 प्रतिशत मतदान

locationसंत कबीर नगरPublished: May 12, 2019 02:43:33 pm

Sixth Phase voting

voting

Loksabha Voting@final डुमरियागंज में 51.8 प्रतिशत ही मतदान, नहीं निकले घरों से लोग

छठवें चरण के चुनाव के लिए चल रहे मतदान में दोपहर एक बजे तक मतदान में कोर्इ खास तेजी नहीं आ सकी है। डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में मतदान अभी तक महज 29-81 प्रतिशत मतदाता वोट दे चुके हैं। संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र में दोपहर एक बजे तक 36.39 प्रतिशत मतदाता घर से बूथ तक पहुंच अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे। बस्ती में अपेक्षाकृत बेहतर मतदान हो रहा है। यहां 38.68% वोटिंग एक बजे तक हो चुकी है।
सुबह ग्यारह बजे तक हुआ इतना मतदान
निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आंकड़ों पर गौर करें तो बस्ती में सुबह 11 बजे तक 26.39 प्रतिशत मतदान हो चुका था। जबकि संतकबीरनगर में 22.9 प्रतिशत मतदान हो चुका था। डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में 11 बजे तक मतदान में कोई तेजी नहीं आ सकी थी। यहां 11 बजे तक 19.2 प्रतिशत वोट ही पड़ सके थे।
इन सीटों पर इन दिग्गजों की इज्जत दांव पर
बस्ती लोकसभा सीट पर भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व निवर्तमान सांसद हरीश द्विवेदी मैदान में हैं। महागठबंधन से बसपा के पूर्व सांसद रामप्रसाद चैधरी व कांग्रेस से पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।
डुमरियांज में भाजपा के दिग्गज नेता सांसद जगदंबिका पाल तीसरी बार सांसद बनने के लिए चुनाव मैदान में हैं। महागठबंधन ने बसपा से आफताब आलम तो कांग्रेस ने युवा चिकित्सक डाॅ.चंद्रेश उपाध्याय को मैदान में उतारा है।
संतकबीरनगर में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के पुत्र गोरखपुर के सांसद प्रवीण निषाद भाजपा के सिंबल पर चुनाव मैदान में हैं तो महागठबंधन से दिग्गज पूर्व सांसद कुशल तिवारी उर्फ भीष्म शंकर तिवारी मैदान में हैं। कांग्रेस ने दिग्गज पूर्व सांसद भालचंद यादव को उतारा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो