scriptLoksabha Voting@final संतकबीरनगर में 55.37 प्रतिशत लोगों ने किया मताधिकार का प्रयाेग | Lok sabha election live update, know voting percentage seat wise | Patrika News

Loksabha Voting@final संतकबीरनगर में 55.37 प्रतिशत लोगों ने किया मताधिकार का प्रयाेग

locationसंत कबीर नगरPublished: May 12, 2019 08:26:36 pm

Sixth Phase voting

First time voters prepare for their participation in Lok Sabha electio

First time voters prepare for their participation in Lok Sabha electio

बस्ती मंडल की तीन सीटों पर हो रहे मतदान खत्म होने के बाद डुमरियागंज लोकसभा सीट पर 51.8 प्रतिशत मतदान हो सका है। जबकि संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र में 55.37 प्रतिशत मतदान हुआ है।

Voting Update@5: संतकबीरनगर-बस्ती में मतदान प्रतिशत पचासा पार, डुमरियागंज में महज 46.40 प्रतिशत मतदान
बस्ती मंडल की तीन सीटों पर हो रहे मतदान में पांच बजे तक साठ प्रतिशत मतदान का आंकड़ा भी नहीं छू सका। बस्ती लोकसभा क्षेत्र में 53.28 प्रतिशत वोट ही पड़े जबकि संतकबीरनगर में 50.46 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था। डुमरियागंज में 46.40 प्रतिशत मताधिकार का ही प्रयोग किया जा सका था। खबर लिखे जाने तक मतदान अभी जारी था।
Voting Update@3:डुमरियागंज में बूथ तक पहुंचने लगे मतदाता, प्रत्याशियों ने ली राहत की सांस

बस्ती मंडल की तीन सीटों पर हो रहे मतदान में बस्ती में सबसे अधिक वोटिंग हो रही। बस्ती लोकसभा क्षेत्र में दोपहर तीन बजे तक 43.12 प्रतिशत मत पड़ चुके थे। जबकि संतकबीरनगर में 38.20 प्रतिशत वोटिंग हुई है। दोपहर बाद डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग में तेजी आई है और यहां तीन बजे तक 39.45 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है।
डुमरियागंज में मतदाताआें की बेरूखी से प्रत्याशी परेशान, दोपहर तक तीस प्रतिशत तक मतदान नहीं

छठवें चरण के चुनाव के लिए चल रहे मतदान में दोपहर एक बजे तक मतदान में कोर्इ खास तेजी नहीं आ सकी है। डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में मतदान अभी तक महज 29.81 प्रतिशत मतदाता वोट दे चुके हैं। संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र में दोपहर एक बजे तक 36.39 प्रतिशत मतदाता घर से बूथ तक पहुंच अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे। बस्ती में अपेक्षाकृत बेहतर मतदान हो रहा है। यहां 38.68% वोटिंग एक बजे तक हो चुकी है।
सुबह ग्यारह बजे तक हुआ इतना मतदान

Read this: Lok sabha Voting बस्ती में 26 प्रतिशत तो डुमरियागंज में 20 प्रतिशत भी नहीं पहुंचे मतदान करने, प्रत्याशियों की बढ़ी बेचैनी
निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आंकड़ों पर गौर करें तो बस्ती में सुबह 11 बजे तक 26.39 प्रतिशत मतदान हो चुका था। जबकि संतकबीरनगर में 22.9 प्रतिशत मतदान हो चुका था। डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में 11 बजे तक मतदान में कोई तेजी नहीं आ सकी थी। यहां 11 बजे तक 19.2 प्रतिशत वोट ही पड़ सके थे।
इन सीटों पर इन दिग्गजों की इज्जत दांव पर
बस्ती लोकसभा सीट पर भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व निवर्तमान सांसद हरीश द्विवेदी मैदान में हैं। महागठबंधन से बसपा के पूर्व सांसद रामप्रसाद चैधरी व कांग्रेस से पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।
डुमरियांज में भाजपा के दिग्गज नेता सांसद जगदंबिका पाल तीसरी बार सांसद बनने के लिए चुनाव मैदान में हैं। महागठबंधन ने बसपा से आफताब आलम तो कांग्रेस ने युवा चिकित्सक डाॅ.चंद्रेश उपाध्याय को मैदान में उतारा है।
संतकबीरनगर में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के पुत्र गोरखपुर के सांसद प्रवीण निषाद भाजपा के सिंबल पर चुनाव मैदान में हैं तो महागठबंधन से दिग्गज पूर्व सांसद कुशल तिवारी उर्फ भीष्म शंकर तिवारी मैदान में हैं। कांग्रेस ने दिग्गज पूर्व सांसद भालचंद यादव को उतारा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो