scriptसिक्के न चलने की अफवाह से परेशान हुए लोग, बैंक मैनेजर ने कहा होगी कार्रवाई | People troubled by the rumors of not running coins in sant kabir nagar | Patrika News

सिक्के न चलने की अफवाह से परेशान हुए लोग, बैंक मैनेजर ने कहा होगी कार्रवाई

locationसंत कबीर नगरPublished: Jan 15, 2018 07:09:20 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

जिले के विभिन्न कस्बों से लेकर चौराहों तक इन दिनों लोग छोटे सिक्कों को लेकर खासे परेशान हैं

People troubled by the rumors of not running coins

जिले के विभिन्न कस्बों से लेकर चौराहों तक इन दिनों लोग छोटे सिक्कों को लेकर खासे परेशान हैं

नजमुल होदा की रिपोर्ट…

संत कबीर नगर. जिले के विभिन्न कस्बों से लेकर चौराहों तक इन दिनों लोग छोटे सिक्कों को लेकर खासे परेशान हैं। हर कोई यह कहता नज़र आता है कि आखिर शासन के निर्देश के बावजूद भी व्यापारियों से लेकर बड़े दुकानदार तक एक से दस तक के छोटे सिक्के लेने से मना कर रहे हैं। इसको लेकर लोगों में खासा आक्रोश है।
जी हां इन दिनों आम लोगों के लिए एक रुपए, दो रुपये के साथ ही पांच रुपए यहां तक की दस रूपये तक के सिक्के समस्या बनते जा रहे है। जिले के बखिरा थाना क्षेत्र के भिटवा चौराहे पर चाय की दुकान चलाने वाले युवक दीन दयाल अपनी पीड़ा बताते हुए कहते हैं कि उसके पास सैकड़ों रुपए के छोटे सिक्के हैं। लेकिन इन सिक्कों को लेने से बड़े दुकानदारों के साथ ही बैंक भी मना कर रहे हैं।
वहीं इनका कहना है कि ग्राहकों को जब छोटा सिक्का दिया जाता है तो वह सिक्का लेने से साफ मना कर देते हैं । जब यही सिक्का अन्य बड़े दुकानदारों को दिया जाता है तो वह इसे लेने में हीला-हवाली करते हैं। इसी तराह रुद्रनाथ तिवारी, मनोज यादव सहित तमाम लोगों ने पत्रिका से बातचीत करते हुए बताया कि यह समस्या आम लोगों की समस्या बन गयी है।
लोगों की परेशानी को देखते हुए पत्रिका संवाददाता ने इसकी वजह बैंक में जाकर मैनेजर से पूछा तो उनका कहना था कि इसे लेने में बैंक को कहीं भी किसी तरह की परेशानी नहीं होती है। इतना ही नहीं बैंक मैनेजर ने यहां तक कहा कि अगर इस बात की शिकायत कहीं से आती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। उनका कहना था कि भारतीय मुद्रा कोई भी हो चाहे छोटी हो या बड़ी उसे कोई भी लेने से मना नहीं कर सकता। पर हर तरह सिक्का के न चलने की फैली अफवाह ने लोगों को परेशान कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो