बिजली के दाम में बढ़ोतरी को लेकर सपा का जोरदार प्रदर्शन, बीजेपी सरकार को दी यह चेतावनी

बिजली के दाम में बढ़ोतरी को लेकर सपा का जोरदार प्रदर्शन, बीजेपी सरकार को दी यह चेतावनी

Akhilesh Tripathi | Publish: Dec, 07 2017 04:05:18 PM (IST) Santkabir Nagar, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओंं के साथ सपा के सैकड़ों कार्यकर्ता ने डीएम कार्यालय के पास धरना प्रदर्शन किया ।

संतकबीर नगर. सूबे की योगी सरकार ने निकाय चुनाव खत्म होने के ठीक बाद प्रदेश में बिजली के दाम बढ़ा दिये थे, इसको लेकर विपक्ष के साथ आम लोगों में भी गुस्सा है। गुरूवार को बिजली मूल्य में वृद्धि को लेकर पूरे यूपी में जिला मुख्यालयों पर समाजवादी पार्टी प्रदर्शन कर सरकार को घेर रही है। इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले में भी समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओंं के साथ सपा के सैकड़ों कार्यकर्ता ने डीएम कार्यालय के पास धरना प्रदर्शन किया और बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

 

बता दें कि यूपी की बीजेपी सरकार ने अभी कुछ दिनों पहले ही बिजली के रेट में काफी भारी वृद्धि की थी। राज्य सरकार की ओर से तय बिजली की नई दरों के मुताबिक 150 यूनिट तक शहरी उपभोक्ताओं को 4.90 पैसे की दर से बिल का भुगतान करना होगा.वहीं, शहरों इलाकों में 150 से 300 यूनिट तक 5.40 रुपए और 500 यूनिट से ज्यादा इस्तेमाल पर 5.5 पैसे प्रति यूनिट की दर से भुगतान करना होगा।

 

इसके साथ ही ग्रामीण इलाकों में बिजली की दरों में लगभग दोगुनी वृद्धि की गई है. ग्रामीण उपभोक्ताओं को अब 100 यूनिट तक 3.0 रुपये प्रति यूनिट, 100 से 150 यूनिट तक 3.50 रुपये प्रति यूनिट और 150 से 300 यूनिट के लिए 4.50 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से भुगतान करना होगा ।

 

इस मामले को लेकर हर तरफ विरोध के सुर उठने लगे थे और इसी मामले को भुनाने के लिए विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी की तरफ से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के आह्वान पर पूरे प्रदेश में प्रदर्शन हो रहा है। संत कबीर नगर जिले में भी समाजवादी पार्टी का यूपी सरकार के खिलाफ बिजली बढ़ोतरी को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया, जहां डीएम कार्यालय के पास ही सपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही सैकड़ों की संख्या में सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठ गये।

 

धरना प्रदर्शन की अगुआई कर रहे समाजवादी पार्टी के युवा नेता युवा प्रदीप सिंह ने कहा कि अगर सरकार ने बिजली के रेट में किए गए वृद्धि को जल्द वापस नहीं लिया तो संतकबीरनगर की समाजवादी पार्टी की इकाई एक बड़ा आंदोलन छेेड़ेगी और सरकार के खिलाफ आर पार की लड़ाई लड़ेगी और सरकार को घुटनों के बल लाकर छोड़ेगी।

 

BY- नजमुल होदा

Ad Block is Banned